Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना वायरस का कोहराम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द

कोरोना वायरस का कोहराम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द

0
403

चीन से दुनियाभर में दहशत फैला चुके घातक ‘कोरोना वायरस’ के खौफ से पूरी दुनिया डरी हुई है. इसी वायरस से मंडरा रहे खतरे को देखते हुए इसका असर अब बड़े-बड़े आयोजनों व समारोह पर भी पड़ने लगा है और सभी अपने शहर से किसी दूसरे शहर नहीं जा पा रहे हैं, यहां तक कि, राजनेता तक अपने दौरे को निरस्त कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द हो गया है, क्‍योंकि, आगामी दिनों में यानी 17 मार्च को बांग्लादेश में होने वाले ‘शेख मुजीबुर्रहमान’ की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द हो गया है.

समारोह के मुख्य वक्ता थे भारत के PM :

‘शेख मुजीबुर्रहमान’ की जयंती का शताब्दी समारोह के मुख्य वक्ता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे, ऐसे में समारोह के कई आयोजन रद्द हो जाने के कारण PM मोदी का बांग्लादेश दौरा भी रद्द हो गया है. वह इस समारोह में शिरकत करने के लिए 17 मार्च को बांग्लादेश के दौरे पर जाने वाले थे. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा उन्‍हें इस समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया था.

5 नए केस आए सामने

भारत में कोरोना के मामलों में एक ही दिन में 5 का इजाफा हो गया. सभी 5 लोग केरल के हैं. पांच में से तीन लोग (पति-पत्नी और उनका बेटा) दोहा के रास्ते इटली के वेनिस से लौटे थे, लेकिन त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर उन्होंने दोहा से पहले इटली जाने की बात छिपा ली थी. ये तीन लोग जिन रिश्तेदारों के संपर्क में आए उनमें से दो लोग बीमार पड़ने पर 5 मार्च को अस्पताल पहुंचे. जांच के बाद पता चला कि वो कोविड-19 यानी कोरोना नोवल वायरस से पीड़ित हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने साफ कर दिया कि अब ट्रैवल हिस्ट्री नहीं बताया तो आपराधिक मामला दर्ज होगा.

महिला सशक्तिकरण का गुजरात मॉडल, रुपाणी कैबिनेट में एक भी महिला मंत्री शामिल नहीं