Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ब्रिटेन के शाही परिवार तक पहुंचा कोरोना का कहर, प्रिंस चार्ल्स हुए संक्रमित

ब्रिटेन के शाही परिवार तक पहुंचा कोरोना का कहर, प्रिंस चार्ल्स हुए संक्रमित

0
1232

कोरोना वायरस के चपेट में आने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. नेता से लेकर अभिनेता तक इसकी चटेप में आ चुके हैं. इसी बीच ब्रिटेन के शाही परिवार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ब्रिटेन की मीडिया के अनुसार, प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. इस खबर से पूरे ब्रिटेन में हड़कंप मच गया है.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से अभी तक आठ हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसकी वजह से ब्रिटेन सरकार तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है लेकिन अब इसके लागू करने पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इसकी वजह यह है कि मंगलवार को देश की भूमिगत ट्रेनें पूरी तरह से भरी देखी गईं. हालांकि इन ट्रेनों की सेवाओं में कटौती की गई है लेकिन मुसाफिरों पर इसका असर पड़ता नहीं दिख रहा है.

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कम से कम 21 दिनों के लिए, लोगों की आवाजाही में कमी लाने के मकसद से कुछ उपायों का एलान किया था. जॉनसन ने लोगों से कहा था कि वे घर में ही रहें और पुलिस को इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए थे. अब यह भी सवाल उठाया जा रहा है कि जॉनसन ने ये जो एलान किया था, वह अपने आप में स्पष्ट नहीं था.

खबरों के मुताबिक, लोग पुलिसकर्मियों से ये सवाल पूछ रहे हैं कि उन्हें क्या करने या नहीं करने की इजाजत है. यातायात मंत्री गेंट शाप्पे ने सोमवार को स्थिति और स्पष्ट करते हुए कहा था कि सलाह एकदम साफ है कि, घर पर रहें. देश की मोबाइल फोन सेवाएं अब जॉनसन की बात को संदेश के रूप में लोगों तक पहुंचा रही हैं.

अमेरिकी कंपनी ने चीन पर ठोका 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा, लगाया कोरोना वायरस फैलाने का आरोप