Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP सरकार किसानों पर एनएसए लगाएगी, लेकिन एमएसपी नहीं देगी: प्रियंका गांधी

BJP सरकार किसानों पर एनएसए लगाएगी, लेकिन एमएसपी नहीं देगी: प्रियंका गांधी

0
156

मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बीते कई माह से जारी है. कल किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन शुरू किया था. किसानों के इस आंदोलन के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने कुछ जगहों पर धारा 144 लागू कर दिया था और कहा था कि रेल रोकने की कोशिश करने वाले किसानों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट साझा करते हुए ट्विट कर लिखा” भाजपा सरकार किसानों पर एनएसए लगाएगी, किसानों को धमकाएगी लेकिन, किसानों को एमएसपी नहीं देगी. उप्र के कई जिलों में किसान 900-1000 रू/क्विंटल का नुकसान उठाकर धान बेचने को मजबूर हैं, जोकि सरासर अन्याय है. एमएसपी किसानों का हक है. कांग्रेस पूरी मजबूती से इस हक के लिए लड़ेगी.

 

इससे पहले प्रियंका गांधी ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था. कल उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा था “वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से सफर करेंगे. लेकिन भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है.” इसके साथ ही प्रियंका ने ट्वीट में भाजपा लाई महंगे दिन हैशटैग का इस्तेमाल किया है.

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा के बीच रेड अलर्ट, उड़ीसा में जारी ऑरेंज अलर्ट