Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखनऊ में उपद्रिवयों के पोस्टर पर भड़की प्रियंका, कहा- खुद को संविधान से ऊपर समझने लगी योगी सरकार

लखनऊ में उपद्रिवयों के पोस्टर पर भड़की प्रियंका, कहा- खुद को संविधान से ऊपर समझने लगी योगी सरकार

0
335

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उपद्रवियों के पोस्टर लगाए जाने पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने रविवार को सख्त टिप्पणी की. कोर्ट ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी को तलब किया है. अदालत ने पूछा कि किस नियम के तहत फोटो लगाए गए. कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया कि सरकार के मुखिया और उनके अधिकारी खुद को संविधान से ऊपर समझने लगे हैं.

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूपी की भाजपा सरकार का रवैया ऐसा है कि सरकार के मुखिया और उनके नक्शे कदम पर चलने वाले अधिकारी खुद को बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से ऊपर समझने लगे हैं. उच्च न्यायालय ने सरकार को बताया है कि आप संविधान से ऊपर नहीं हो, आपकी जवाबदेही तय होगी.

गौरतलब हो कि लखनऊ में दिसंबर में नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान उपद्रवियों ने लखनऊ में सरकारी संस्थाओं को नुकसान पहुंचाया था. जिला प्रशासन ने सीएए विरोधी उपद्रवियों की पहचान के लिए शहर में पोस्टर लगाए हैं. रविवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होगी. सुनवाई से पहले ही कोर्ट ने ये सख्त टिप्पणी की. हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया है.

#WomensDay: योगी सरकार आज जन्मी बेटियों को देगी खास तोहफा