Gujarat Exclusive > राजनीति > हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, पूरे देश की संपत्ति अपने दोस्तों को…

हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, पूरे देश की संपत्ति अपने दोस्तों को…

0
66

नई दिल्ली: पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को दिल्ली में AICC मुख्यालय के बाहर से हिरासत में लिया, जहां वे बेरोजगारी और महंगाई को लेकर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन शामिल हुई थीं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इनको (केंद्र सरकार को) लगता है कि विपक्ष में जो भी है उनको दबा सकते हैं. उनको लगता है कि अपनी फौज दिखाने के बाद हम समझौता करे लेंगे. इनके मंत्री कहते हैं कि महंगाई नहीं है. हम प्रधानमंत्री आवास तक जाकर महंगाई दिखाना चाहते हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि उनके लिए मंहगाई नहीं है क्योंकि मोदी जी ने पूरे देश की संपत्ति अपने दोस्तों को दे दी है. उन पर कोई कार्रवाई नहीं है. 2-4 लोग रईस हो गए हैं लेकिन आम जनता तड़प, तरस रही है. उनको महंगाई इसलिए नहीं दिखती क्योंकि उनके पास पैसा ही पैसा है. सब चीज़ें महंगी हो चुकी हैं.

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी और शशि थरूर समेत कांग्रेस के कई सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि हम शांति से राष्ट्रपति भवन जाना चाहते थे. रैली में सभी लोग राज्यसभा और लोकसभा के सांसद हैं मगर हमें जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर हम यहां हैं. लोकतंत्र की हत्या हो रही है. हमारा काम ये सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र सुरक्षित हो, हमारा काम जनता के विषयों को उठाना है और हम अपना काम कर रहे हैं.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने पर दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा कि हमने उनको हिरासत में लिया है क्योंकि यहां धारा 144 लागू है और धरना प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है. हमने उनको सूचित भी किया था लेकिन वे नहीं माने इसलिए हमने उनको हिरासत में लिया है.

महंगाई के विरोध में सड़क से संसद तक कांग्रेस का आंदोलन, हिरासत में लिए गए कई नेता