Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज पश्चिग बंगाल विधानसभा में पास होगा प्रस्ताव

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज पश्चिग बंगाल विधानसभा में पास होगा प्रस्ताव

0
349

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन आज भी जारी है. इस कानून के खिलाफ सबसे ज्यादा मुखर होकर रास्ते पर उतरने वाली ममता दीदी भी अब केरल, राजस्थान और पंजाब की राह पर चलते हुए आज दोपहर दो बजे विधानसभा के विशेष सत्र में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पेश करेंगी.

राज्य के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि आगामी 27 जनवरी को दोपहर दो बजे विधानसभा के विशेष सत्र में यह प्रस्ताव लाया जाएगा. माना जा रहा है कि तृणमूल विधायकों की संख्या अधिक होने के कारण यह प्रस्ताव आसानी से पास भी हो जाएगा. ममता बनर्जी के इस प्रस्ताव को वामपंथी पार्टियों के अलावा कांग्रेस का भी समर्थन प्राप्त है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार सुप्रीम कोर्ट में इस कानून के खिलाफ अपील भी दायर करने की तैयारी में है.

इससे पहले केरल, पंजाब और राजस्थान में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पास हो चुका है. वहीं गुजरात में इस कानून के खिलाफ विशेष सत्र का आयोजन कर इस कानून के समर्थन में प्रस्ताव पास किया गया. गुजरात में बीजेपी ने संख्या बल के आधार पर प्रस्ताव पास करने में कामयाब रही थी. इसके अलावा कांग्रेस की ही सत्ता वाले मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी जल्द ही यह कदम उठाए जाने की संभावना जताई जा रही है.