Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर

0
391

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराने की खबर सामने आ रही है. इसमें जैश-ए-मोहम्मद का टॉप आतंकी कमांडर यासिर पारे भी शामिल है. उसे आईईडी बनाने का मास्टरमाइंड बताया जाता है.

मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान फुरकान के रूप में हुई है. वह लंबे समय से इस इलाके में सक्रिय था. राजपोरा में आतंकियों के होने की सूचना मिलने के बाद मंगलवार रात सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू किया था.

इलाके में कड़ी सुरक्षा के बीच झड़प शुरू हो गई थी. सुरक्षा बलों ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम भी कर दिए है. दरअसल गुप्त एजेंसियों को सूचना मिली थी कि राजपोरा इलाके की एक इमारत में आतंकी छिपे हैं. जानकारी हाथ लगते ही पुलिस-सीआरपीएफ और सेना ने एक संयुक्त टीम बनाई और इलाके की घेराबंदी की. इलाके में 2-3 पाकिस्तानी आतंकियों के होने की खबर थी. जिसकी तलाश लंबे समय से की जा रही थी.

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने नवंबर में पांच संघर्षों में 12 आतंकवादियों को मार गिराया था. इस साल अब तक घाटी में विभिन्न अभियानों के दौरान 148 आतंकियों मार गिराने में सुरक्षा बलों को कामयाबी हासिल हुई है. इसमें विभिन्न संगठनों के कई कमांडरों के नाम भी शामिल हैं. लश्कर, जैश, हिजबुल, टीआरएफ समेत तमाम संगठनों को भारी नुकसान हुआ है.

किसानों की मौत का डेटा सरकार के पास नहीं, मुआवजे का सवाल ही नहीं उठता: केंद्रीय कृषि मंत्री