Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब में भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, सुझाव मिलने के बाद केजरीवाल ने किया ऐलान

पंजाब में भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, सुझाव मिलने के बाद केजरीवाल ने किया ऐलान

0
199

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के नाम का ऐलान कर दिया है. भगवंत मान को पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुना है. मोहाली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मान के नाम का ऐलान किया. दरअसल केजरीवाल ने बीते दिनों एक फोन नंबर जारी कर लोगों से अपना सीएम चुनने की अपील की थी. 21 लाख लोगों ने अपनी राय दी थी लेकिन इसमें सबसे ज्यादा लोगों ने भगवंत मान के नाम पर सहमति जताई थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए AAP की तरफ से पंजाब सीएम और AAP का सीएम चेहरा भगवंत मान जी हैं. मान के नाम का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज का दिन पंजाब के लिए ऐतिहासिक दिन है. हम से हर कोई हमसे पूछता था कि आपका दूल्हा कौन होगा. अब हमने अपना दूल्हा तय कर लिया है और उनके ही अगुवाई में चुनाव लड़ा जाएगा.

मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों कहा था कि भगवंत मान ने कहा ​कि जनता मुझे जो ज़िम्मेदारी देगी मैं वो ज़िम्मेदारी पूरी करूंगा, बंद कमरे में मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने का सिलसिला बंद करना चाहिए. भगवंत मान हमारे बहुत प्यार हैं, मेरा छोटा भाई है, आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं. हम भी कमरे में बैठकर कह रहे थे कि भगवंत मान को बना देते हैं लेकिन इन्होंने कहा कि नहीं जनता से पूछना चाहिए.

इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने सीएम चेहरा के लिए फोन नंबर जारी करते हुए कहा कि हम आज ये नंबर 7074870748 जारी कर रहे हैं, आप इस नंबर पर व्हाट्सएप, एसएमएस, फोन करके 17 जनवरी शाम 5 बजे तक बता सकते हैं कि मुख्यमंत्री का चेहरा कौन हो. आम आदमी पार्टी लोगों के जवाब के आधार पर अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी.

भारत कई देशों को कोरोना की दवा और वैक्सीन देकर करोड़ों जीवन बचाने का काम किया: PM मोदी