Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब सीएम के पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, 5 बजे विधायक दल की बैठक

पंजाब सीएम के पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, 5 बजे विधायक दल की बैठक

0
82

अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि राज्य सरकार के खिलाफ कुछ और नेताओं ने बगावती सुर अपना लिया था. 40 से ज्यादा विधायकों ने अपने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने अचानक विधायक की बैठक को बुलाया था.

कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. मिल रही जानकारी के अनुसार अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद इस बैठक में विधायक अपना नया नेता चुन सकते हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार चौतरफा नाराजगी के बाद कांग्रेस आलाकमान ने सीएम अमरिंदर सिंह से मुख्यमंत्री पद छोड़ने को कहा है. इस निर्देश के बाद अमरिंदर ने अपने समर्थक विधायकों के साथ बैठक की और अब इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि बीते कुछ माह से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच लड़ाई चल रही थी.

पंजाब मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना और अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंप दिया है. वह अब से कुछ ही मिनटों में राजभवन गेट पर मीडिया को संबोधित करेंगे.

गुजरात पहुंचे तेजस्वी सूर्या राहुल गांधी पर जमकर बरसे, करार दिया चुनावी हिंदू