Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब: ED की छापेमारी पर भड़के CM चन्नी, केंद्र पर कसा तंज कहा- पंजाबी कभी दबते नहीं

पंजाब: ED की छापेमारी पर भड़के CM चन्नी, केंद्र पर कसा तंज कहा- पंजाबी कभी दबते नहीं

0
153

पंजाब व‍िधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रवर्तन निदेशालय ने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के एक करीबी र‍िश्‍तेदार के घर समेत 10 जगहों पर छापेमारी की है. ईडी की टीम ने अवैध खनन मामले में यह कार्रवाई की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबित पंजाब के मोहाली में होमलैंड सोसाइटी के जिस मकान पर छापामारी की गई है. वह सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार का बताया जा रहा है. लेकिन ईडी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है.

अवैध बालू खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय पंजाब में छापेमारी कर रहा है. ईडी टीम भूपिंदर सिंह हनी से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है. ईडी सूत्रों के मुताबिक भूपिंदर सिंह हनी सीएम चन्नी के साले का लड़का है. साल 2018 में ईडी ने कुदरतदीप सिंह के खिलाफ रेत खनन का पर्चा दाखिल किया था जिसमें हनी का नाम भी सामने आया था.

अवैध बालू खनन मामले में ED की रेड पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे मीडिया के माध्यम से ख़बर मिली. ये मुझे, मेरे मंत्री और कांग्रेस के हर नेता को परेशान कर रहे हैं. 2018 में मैं मुख्यमंत्री नहीं था, ये हमें दबाने की कोशिश कर रहे है लेकिन पंजाबी कभी दबते नहीं है.

इसके अलावा सीएम चन्नी ने प्रवर्तन निदेशालय के इस कार्रवाई को विधानसभा चुनाव से जोड़कर कहा कि पश्चिम बंगाल में जब चुनाव हुए थे तब वहां भी ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर इसी तरह अट्टैक हुए थे अब पंजाब में ED ऐसा ही कर रही है. ये लोकतंत्र के लिए ख़तरा है लेकिन हम हारने वाले नहीं है. चुनाव आ गया तो इन्हें ED की रेड याद आ गई है.

पंजाब में भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, सुझाव मिलने के बाद केजरीवाल ने किया ऐलान