Gujarat Exclusive > राजनीति > मायावती ने पंजाब CM को दी बधाई, दलित कार्ड को करार दिया कांग्रेस का चुनावी हथकंडा

मायावती ने पंजाब CM को दी बधाई, दलित कार्ड को करार दिया कांग्रेस का चुनावी हथकंडा

0
245

पंजाब को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री हैं लेकिन पहले दलित मुख्यमंत्री हैं. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इसे कांग्रेस का चुनावी हथकंडा करार दिया है. इतना ही नहीं मायावती ने कहा कि इतने कम समय के लिए दलित मुख्यमंत्री का चुनाव करना यह साबित करता है कि कांग्रेस को अभी भी दलितों पर भरोसा नहीं है.

BSP अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को कुछ वक्त के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है. आगामी पंजाब चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं बल्कि गैर दलित के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इससे साफ होता है कि कांग्रेस का दलितों पर अब तक भरोसा नहीं हुआ है.

मायावती ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में बने अकाली दल और बसपा के गठबंधन से घबराई हुई है. मुझे पूरा भरोसा है कि पंजाब के दलित समुदाय के लोग उनके इस बहकावे में कतई नहीं आएंगे. हकीकत यह है कि कांग्रेस यह फिर अन्य राजनीतिक दलों को सिर्फ मुसीबत के वक्त दलितों की याद आती है.

सुखजिंदर सिंह रंधावा, ओपी सोनी ने ली शपथ

चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सोमवार को शपथ ली. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंत्री पद की शपथ ली है. इसके अलावा ओपी सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. गौरतलब है कि शनिवार शाम को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दे दिया था.

पीएम मोदी अमेरिका दौरा के दौरान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी करेंगे मुलाकात