Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब सरकार का भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, बर्खास्त किए गए स्वास्थ्य मंत्री गिरफ्तार

पंजाब सरकार का भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, बर्खास्त किए गए स्वास्थ्य मंत्री गिरफ्तार

0
125

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद बर्खास्त कर दिया है. वह ठेके के लिए अधिकारियों से 1 फीसदी कमीशन की मांग करते थे. मामला सामने आने के बाद जांच की गई जिसमें सिंगला के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने पर यह कार्रवाई की गई है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि मेरे संज्ञान में एक मामला आया कि मेरी सरकार का एक मंत्री(विजय सिंगला) हर टेंडर के लिए 1% कमीशन की मांग कर रहा है. मैंने इसे गंभीरता से लिया, मैं उस मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा हूं और उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर रहा हूं.

सीएम मान ने आगे कहा कि साथ ही पुलिस को उनके खिलाफ मामला दर्ज़ करने का निर्देश भी दे रहा हूं. वो अपने विभाग में भ्रष्टाचार में लिप्त थे, उन्होंने यह कबूल भी किया है. आम आदमी पार्टी की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है.

मंत्री पद से हटने के साथ ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. एंटी करप्शन ब्रांच ने भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद आज विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है. आज ही मान सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया था.

अहमदाबाद: भरत सिंह सोलंकी का विवादित बयान, राम मंदिर के ईंटों पर कुत्ते करते थे पेशाब