Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब की बढ़ी परेशानी, नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं में से अब तक 38 कोरोना पॉजिटिव

पंजाब की बढ़ी परेशानी, नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं में से अब तक 38 कोरोना पॉजिटिव

0
840

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होते जा रही है. इस बीच खबर है कि महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे में फंसे पंजाब के सिख श्रद्धालु लगातार बसों के जरिए पंजाब वापस लाए जा रहे हैं. लेकिन यही लोग अब पंजाब के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं. बुधवार शाम तक 64 बसों में करीब 2293 श्रद्धालुओं को वापस पंजाब लाया जा चुका है, जिनमें से अब तक 38 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

यह शुरुआती संख्या है. अभी भी नांदेड़ से पंजाब लौटे कई लोगों की स्क्रीनिंग होनी बाकी है. स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि नांदेड़ से लौटे इन श्रद्धालुओं में से कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ सकता है. इससे पहले 80 बसों के जत्थे से 27 अप्रैल को करीब 3200 श्रद्धालु पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचे थे. इसके बाद 5 श्रद्धालु पॉजिटिव पाए गए थे.

मालूम हो कि कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच पंजाब सरकार ने राज्य में लॉकडाउन 2 हफ्ते के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होना है, लेकिन पंजाब में ये अगले दो हफ्ते और लागू रहेगा. पंजाब में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई थी लेकिन अब इसमें इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक 357 लोग पंजाब में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि इस दौरान 19 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

ऋषि कपूर को मुंबई के अस्पताल में कराया गया भर्ती, सांस लेने में हो रही थी परेशानी