Gujarat Exclusive > IPL 2020 > पर्पल कैप की दौड़ में कैगिसो रबाडा निकले बहुत आगे, आर्चर और बुमराह के पास मौका

पर्पल कैप की दौड़ में कैगिसो रबाडा निकले बहुत आगे, आर्चर और बुमराह के पास मौका

0
123

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र का रोमांच चरम पर है. टीमें लय लय पकड़ चुकी हैं. वहीं खिलाड़ी भी अपने रुतबे के मुताबिक लय में नजर आ रहे हैं. गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा मौजूदा आईपीएल सत्र में तूफान मचा रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के स्टार तेज गेंदबाज रबाडा पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं.

रबाडा 8 मैच में 18 विकेट लेकर पर्पल कैप (Purple Cap) होल्डर बने हुए हैं. अब तक रबाडा ने 31.4 ओवर की गेंदबाजी की है और कुल 241 रन खर्च करते हुए 13.38 की शानदार औसत से सर्वाधिक 18 विकेट हासिल किए हैं. रबाडा ने एकबार चार विकेट लेने का भी कमाल किया है. इस दौरान उन्होंने 7.61 की औसत से रन खर्च किए हैं.

यह भी पढ़ें: ऑरेंज कैप की रेस में राहुल और मयंक सबसे आगे, फाफ दे रहे टक्कर

आर्चर और बुमराह में मुकाबला

वहीं राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 8 मैच में 12 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. जोफ्रा ने 210 रन खर्च करते हुए 17.50 की औसत से ये सफलताएं हासिल की हैं. वहीं पर्पल कैप (Purple Cap) की दौड़ में जोफ्रा को मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह से कड़ी टक्कर मिल रही है जिन्होंने 7 मैचों में 11 विकेट झटके हैं. बुमराह ने 222 रन देकर 20.18 की औसत से विकेट चटकाए हैं.  

अन्य गेंदबाजों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेंट बोल्ट 7 मैचों में 11 विकेट लेकर चौथे और सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान 8 मैचों में 10 विकेट लेकर पांचवें स्थान पर हैं. आरसीबी के युजवेंद्र चहल और दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्टजे के खाते में भी 10-10 विकेट हैं और वे क्रमश छठे और सातवें पायदान पर हैं. कुल मिलाकर इस बार आईपीएल में तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि पर्पल कैप (Purple Cap) की दौड़ में तेज गेंदबाज ही सबसे आगे नजर आ रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें