Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में महिलाओं की सुरक्षा के साथ एक बार फिर से खिलवाड़, फिजिकल टेस्ट के नाम पर किया गया निर्वस्त्र

गुजरात में महिलाओं की सुरक्षा के साथ एक बार फिर से खिलवाड़, फिजिकल टेस्ट के नाम पर किया गया निर्वस्त्र

0
529

गुजरात सरकार वैसे तो महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, विकास के दावे के तर्ज पर ये दावा भी खोखला साबित होता नजर आ रहा है. गुजरात के भुज इलाके में मौजूद स्वामीनारायण मंदिर द्वारा संचालित सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट में छात्राओं के मासिक धर्म की जांच के लिए अंतर्वस्त्र उतरवाकर चेक करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि सूरत के स्मीमेर अस्पताल में महिलाओं की भर्ती के लिए दौरान फिजिकल टेस्ट के दौरान निर्वस्त्र करने का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर हंगामा शुरु हो गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार स्मीमेर अस्पताल में महिला कर्मचारियों को स्थायी करने के लिए शारीरिक परीक्षण निर्वस्त्र करके किया गया इतना ही नहीं, कई 10 महिला कर्मचारियों से ऐसे सवाल भी इस दौरान पूछे गए जिससे किसी भी महिला को शर्म आ जाए. जिसके बाद नाराज महिलाओं ने कर्मचारी संघ से संपर्क किया जिसके बाद संघ ने लिखित शिकायत के माध्यम से सूरत नगर निगम के आयुक्त को सूचित कर कार्रवाई की मांग की है.

मामला सामने आने के बाद महिलाओं ने संघ को घटना की सूचना दी थी, जिसके बाद नगर निगम आयुक्त से शिकायत की, ऐसे में सवाल ये उठता है कि स्थायी करने के लिए क्या निर्वस्त्र कर महिलाओं का फिजिकल टेस्ट लेना जरुरी थी? ये तो जांच का विषय है लेकिन सवाल ये उठता है कि ऐसी कार्रवाई करने वाली अस्पताल के खिलाफ क्या एक्शन लिया जाता है और कब?