Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा-पीएम के समझ से बाहर हैं कृषि कानून

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा-पीएम के समझ से बाहर हैं कृषि कानून

0
145
  • हाथरस पीड़िता के परिजनों के साथ होने वाली नाइंसाफी पूरा देश देख रहा है
  • लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी इस मामले को लेकर खामोश हैं
  • राहुल गांधी ने कहा पीएम के समझ से बाहर हैं कृषि कानून
  • चीन से जारी तनाव पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया वार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि कानून के खिलाफ पंजाब में ट्रैक्टर रैली कर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

आज उनकी ट्रैक्टर रैली हरियाणा में प्रवेश करेगी. आज पटियाला में राहुल गांधी ने प्रेस कान्फ्रेंस का आयोजन कर हाथरस गैंगरेप, कृषि कानून, कोरोना महामारी, नोटबंदी, जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी उनके साथ मौजूद रहे.

हाथरस को लेकर पीएम मोदी का घेराव

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हाथरस पीड़िचा के परिजन के साथ होने वाली नाइंसाफी पूरा देश देख रहा है. लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री इस मामले को लेकर सुप्पी साधे हुए हैं.

मुझे धक्का दिया गया कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन असली धक्का पीड़ित परिवार को लगा है. किसी मां बाप के बेटे या बेटी की हत्या कर दी जाती है उसके बाद परिवार को बंद कर उसे जिलाअधिकारी धमकाता है.

इसलिए उस परिवार के साथ खड़ा रहना जरूरी था. उन्होंने कहा कि मैं उस परिवार से मिलने गया था. मैं चाहता था कि उस परिवार को ऐसा ना लगे कि वह अकेले हैं. हम उनके लिए खड़े हैं.

यह भी पढ़ें: सत्ता में आते ही कांग्रेस कृषि कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी: राहुल गांधी

कृषि बिल पर बोला हमला

पंजाब के पटियाल में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले नोटबंदी लागू की गई उसके बाद जीएसटी और अब इस काले कानून को लागू किया गया है उन्होंने कहा कि हमारी ये यात्रा मोदी सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ है.

इस कानून को लागू कर मौदूदा सिस्टम को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि खुद पीएम मोदी को भी ये कृषि कानून समझ में नहीं आते हैं.

आने वाले छह महीनों में देश में रोजगार नहीं होगा और ना ही भोजन की व्यवस्था होगी. क्योंकि इस कानून की वजह से मौजूदा सिस्टम को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

वह भी सिर्फ चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के मकसद से.

चीन से जारी तनाव पर पीएम मोदी पर राहुल का वार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानून और हाथरस गैंगरेप मामले के बाद चीन के साथ जारी सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए कहा कि यह लोग भारत माता की बात करते हैं.

लेकिन इन्होंने ही भारत की 1200 स्क्वायर किमी जमीन चीन को दे दी. चीन को यह बात मालूम है कि पीएम मोदी सिर्फ अपनी छवि बचाने में लगे हुए हैं.

राहुल गांधी ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह सिर्फ पत्रकार और चीन से ही डरते हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

UP सरकार का SC में हलफनामा, रात में नहीं होता अंतिम संस्कार तो भड़क जाती हिंसा