Gujarat Exclusive > राजनीति > मुसीबत में बिहार के किसान, पीएम ने पूरे देश को कुएं में धकेला: राहुल गांधी

मुसीबत में बिहार के किसान, पीएम ने पूरे देश को कुएं में धकेला: राहुल गांधी

0
321

किसान आंदोलन की आग अब बढ़ती जा रही है. किसान हर हाल में कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार किसानों को अपना समर्थन दे रहे हैं और मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. इसी कड़ी में राहुल (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा कि बिना न्यूनतम समर्थन मूल्य और एपीएमसी के बिहार के किसान बेहद मुसीबत में हैं और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को एक रिपोर्ट की वीडियो के साथ ट्वीट किया,

‘बिहार का किसान एमएसपी-एपीएमसी के बिना बेहद मुसीबत में है और अब पीएम ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है. ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है.’

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिलने पहुंचे अमित शाह, रक्षा मंत्री और कृषि मंत्री भी मौजूद

लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं राहुल

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इससे पहले एक ट्वीट करते हुए कहा था, ‘काले कृषि कानूनों को पूर्ण रूप से रद्द करने से कम कुछ भी स्वीकार करना भारत और उसके किसानों के साथ विश्वासघात होगा. मोदी सरकार, किसानों को जुमले देना बंद करें. बेईमानी-अत्याचार बंद करें. बातचीत का ढकोसला बंद करें. किसान-मज़दूर विरोधी तीनों काले क़ानून ख़त्म करें.’

बता दें कि नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. आज (शनिवार) उनके आंदोलन का 10वां दिन है.

8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वाहन

उधर 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है. साथ ही किसान संगठनों ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंकने की घोषणा की है. साथ ही किसान चिल्ला बॉर्डर (दिल्ली-नोएडा लिंक रोड) पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान पिछले नौ दिनों से डटे हुए हैं और उनके प्रदर्शन का 10वां दिन है. तमाम मसलों को लेकर दो बार केंद्र सरकार के साथ चर्चा हुई है. मगर अभी तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आाया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें