Gujarat Exclusive > राजनीति > गुना किसान पिटाई पर भड़के राहुल गांधी, कहा- हमारी लड़ाई इस सोच और अन्याय के ख़िलाफ़

गुना किसान पिटाई पर भड़के राहुल गांधी, कहा- हमारी लड़ाई इस सोच और अन्याय के ख़िलाफ़

0
619

मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस के दमन का शिकार हुआ किसान परिवार कीटनाशक दवा पीकर खुदकुशी करने की कोशिश की. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हंगामा मच गया है. शिवराज की पुलिसिया बर्बता की आलोचना हो रही है. विपक्ष इस मामले को लेकर शिवराज सरकार पर हमलावर हो गई है.

मामला सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए शिवराज सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि- हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है.

मामला सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना जिला के कलेक्टर और एसपी को फौरन पद से हटाने का निर्देश जारी किया है. वहीं इस मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है हमने मामले की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है. जो भी इस मामले में शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब हो कि एक स्कूल की जमीन पर राजकुमार अहिरवार नामक किसान पुश्तों से खेती कर रहा था. कर्च में डूबे किसान पर कहर उस वक्त बरपा जब अचानक एसडीएम की अगुवाई में नगर पालिका की टीम पहुंची और किसान की आंखों के सामने लहलहाती हुई फलसे पर बुलडोजर चलना शुरू कर दिया. फसल को बचाने के लिए खेत में आए किसान परिवार की पिटाई मौके पर तैनात पुलिस ने बेरहमी से कर दी.

शिवराज सरकार की पुलिसिया बर्बरता, खड़ी फसल पर चला दिया बुलडोजर