Gujarat Exclusive > राजनीति > यस बैंक कैश पाबंदी पर भड़के राहुल गांधी, मोदी पर तंज सकते हुए कहा…

यस बैंक कैश पाबंदी पर भड़के राहुल गांधी, मोदी पर तंज सकते हुए कहा…

0
206

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नकदी संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक पर रोक को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा- नो यस बैंक, मोदी और उनके आइडिया ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है.

बता दें कि आरबीआई ने यस बैंक पर रोक लगाते हुए उसके निदेशक मंडल को भंग कर दिया है. इसके अलावा बैंक के जमाकर्ताओं के लिए 50,000 रुपये की निकासी की सीमा तय की है. बैंक के लिए एक प्रशासक की भी नियुक्ति की गई है. रिजर्व बैंक ने सरकार के साथ विचार विमर्श के बाद जमाकर्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए यह कदम उठाया है.

प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank के खातों से महीने में 50,000 रुपये ही निकालने की सीमा तय होने के बाद से ग्राहकों में हड़कंप मच गया है. यस बैंक को लेकर खबर मिलते ही ग्राहक एटीएम पर अपनी जमा पूंजी निकालने के लिए दौड़े. हर किसी की कोशिश थी कि मुश्किल में फंसे बैंक से वे अपनी जमा पूंजी निकाल लें. हालांकि एटीएम बंद थे और नेट बैंकिंग भी नहीं चल रहे, जिससे पैसे ट्रांसफर भी नहीं किए जा सकते. इन हालातों ने 2016 में हुई नोटबंदी की याद दिला दी, जब लोग अपनी ही जमा पूंजी के लिए घंटों कतारों में लगे दिखे थे.