Gujarat Exclusive > राजनीति > संत राम सिंह के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख, कहा- मोदी सरकार क्रूरता की हर हद पार कर चुकी

संत राम सिंह के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख, कहा- मोदी सरकार क्रूरता की हर हद पार कर चुकी

0
317

किसानों के आंदोलन में शामिल संत बाबा राम सिंह ने बुधवार रात को खुद को गोली मार ली. गोली लगने से उनकी मौत हो गई है.

संत बाबा राम सिंह की मौत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शोक जताया है. Rahul Gandhi Modi government

राहुल गांधी ने बाबा राम सिंह को श्रद्धांजलि देने के साथ मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार क्रूरता की हर हद पार कर चुकी है.

संत राम सिंह के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख Rahul Gandhi Modi government

कल शाम संत बाबा राम सिंह ने खुद को गोली मार ली थी. उसके बाद उनको घायल अवस्था में एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

बाबा राम सिंह करनाल के रहने वाले थे. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “करनाल के संत बाबा राम सिंह जी ने कुंडली बॉर्डर पर किसानों की दुर्दशा देखकर आत्महत्या कर ली.

इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएँ और श्रद्धांजलि. कई किसान अपने जीवन की आहुति दे चुके हैं. मोदी सरकार की क्रूरता हर हद पार कर चुकी है.”

उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि संत बाबा रामसिंह जी का निधन संत समाज, देश, राज्य और मेरे लिए अपूरणीय क्षति है. यह अत्यंत दुख का क्षण है.

वहीं इस मामले को लेकर शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि उनसे किसानों का दर्द नहीं देखा गया और उन्होंने खुद को गोली मार ली. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

इतना ही नहीं उन्होंने केंद्र सरकार से अपील किया कि हालात खराब हो उससे पहले तीनों कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया जाए. Rahul Gandhi Modi government

मिला सुसाइड नोट

उनका एक सुइसाइड नोट भी सामने आया है, जिसमें बाबा राम सिंह किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए उनके हक के लिए आवाज बुलंद की है. संत बाबा राम सिंह किसान थे और हरियाणा एसजीपीसी के नेता थे.

बाबा राम सिंह के सेवादार गुरमीत सिंह ने भी घटना की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि बाबा राम सिंह के हरियाणा और पंजाब में ही नहीं, दुनियाभर में लाखों की संख्या में अनुयायी हैं. Rahul Gandhi Modi government

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश में बीते 24 घंटों में 24 हजार कोरोना के नए मामले दर्ज, 355 लोगों की मौत