Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- गरीबों का मौलिक अधिकार छीना जा रहा

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- गरीबों का मौलिक अधिकार छीना जा रहा

0
270

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में हर दिन ट्वीट कर रहे हैं.

लेकिन राहुल गांधी ने इस बार कोरोना की वजह से लागू की गई तालाबंदी के दौरान गरीबों के कर्ज लेने के मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है.

राहुल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह गरीब लोगों के मौलिक अधिकार को छीन रही है. Rahul Gandhi Modi government

मीडिया रिपोर्ट में किया गया दावा भोजन के लिया लेना पड़ा कर्ज Rahul Gandhi Modi government

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट को अपने ट्वीट के साथ साझा किया है जिसमें दावा किया गया है कि तालाबंदी के दौरान 11 राज्यों में करीब 45 प्रतीशत लोगों को खाना खाने के लिए कर्ज लेना पड़ा.

इस रिपोर्ट में एक और दावा किया गया है कि कृषि कानून लागू होने की वजह से खरीद प्रक्रिया को भी प्रभावित करेगा जिससे देश में भूखमरी की हालत और ज्यादा खराब हो जाएगी.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लगाया मोदी सरकार पर आरोप Rahul Gandhi Modi government

राहुला गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर लिखा “मोदी सरकार ग़रीबों के मौलिक अधिकार छीन रही है. ये मानवता के विरुद्ध अपराध है.

देश के बेहतर भविष्य के लिए हमें हर वर्ग के अधिकारों का सम्मान करना ही होगा.” Rahul Gandhi Modi government

गौरतलब है कि राहुल गांधी इससे पहले कोरोना वैक्सीन, कोरोना महामारी, चीन सीमा विवाद और कृषि कानून को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं.

कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था “देश का किसान समझ गया है कि मोदी सरकार ने उन्हें धोखा दिया है और अब वो पीछे नहीं हटने वाला क्योंकि वो जानता है कि अगर आज समझौता कर लिया तो उसका भविष्य नहीं बचेगा. किसान हिंदुस्तान है! हम सब किसान के साथ हैं, डटे रहिए.” Rahul Gandhi Modi government

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय मंत्री के बयान से भड़का सिख संस्था, कहा- किसानों को देशद्रोही बताने की कोशिश