Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी का तंज- ‘नॉन बुलेट प्रूफ ट्रक में जवान, पीएम के लिए 8400 करोड़ का प्लेन’

राहुल गांधी का तंज- ‘नॉन बुलेट प्रूफ ट्रक में जवान, पीएम के लिए 8400 करोड़ का प्लेन’

0
383

लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विभिन्न मुद्दों पर घेरने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एकबार फिर पीएम को सुरक्षा के मुद्दो पर घेरने की कोशिश की है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो के जरिए पूछा है कि ये कहां का न्याय है कि पीएम के लिए 8400 करोड़ रुपये खर्च कर आलीशान हवाई जहाज मंगाया जाय और जवानों को बिना बुलेट प्रूफ ट्रकों में शहीद होने भेज दिया जाय.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, “हमारे जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ़ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ के हवाई जहाज़! क्या यह न्याय है?”

यह भी पढ़ें: राजस्थान में पुजारी की हत्या पर ग्रामिणों का हंगामा, 50 लाख मुआवजे की मांग

कृषि कानूनों के आंदोलन में उठाए थे सवाल

मालूम हो कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और आंदोलन में शामिल हो रहे हैं.  कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन में शामिल होने पंजाब पहुंचे राहुल गांधी से जब पूछा गया कि वह जिस ट्रैक्टर पर बैठे थे, उसमें तो सोफे लगे थे. इस पर राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने 8000 करोड़ के दो प्लेन खरीद लिए उसमें तो पूरा पलंग है. सिर्फ इसलिए क्योंकि उनके दोस्त ट्रंप के पास भी ऐसा ही है.

इसके बाद, वीवीआईपी विमान खरीदने के राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आरोपों पर केंद्र सरकार ने जवाब दिया था. केंद्र सरकार ने कहा था कि इन विमानों को लाने की प्रक्रिया लगभग 10 साल पहले यूपीए के शासनकाल में शुरू हुई थी, एनडीए सरकार ने इस डील को तार्किक परिणति तक पहुंचाया है.

लगातार उठा रहे हैं सुरक्षा का मुद्दा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तरफ से लगातार चीन के साथ सीमा विवाद का मामला और जवानों को मिल रही सुविधाओं का मुद्दा उठाया जा रहा है. दो दिन पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, “PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदा… इतने में सियाचिन-लद्दाख़ सीमा पे तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था: गरम कपड़े: 30,00,000, जैकेट, दस्ताने: 60,00,000..जूते: 67,20,000..ऑक्सिजन सिलेंडर: 16,80,000..PM को सिर्फ़ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं..”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें