Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी का एनडीए पर हमला, कहा- बिहार को मोदी-नीतीश ने मिलकर लूटा, अब बदलाव की बारी

राहुल गांधी का एनडीए पर हमला, कहा- बिहार को मोदी-नीतीश ने मिलकर लूटा, अब बदलाव की बारी

0
449

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. ऐसे में अब तीसरे चरण को लेकर पार्टियां अपने अभियान का आगाज कर चुकी हैं. तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होनी है. मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किशनगंज में जनसभा को संबोधित किया. यहां राहुल (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमले किए.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाते हुए कहा,

प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार को लूटा है. ये बात यहां के लोगों ने समझ ली है और बदलाव का संकल्प ले लिया है. महागठबंधन की जो सरकार बनेगी वह किसी जाति या धर्म, वर्ग की नहीं होगी वह पूरे बिहार की सरकार होगी. गरीबों, मजदूरों की सरकार होगी.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले- विरोधी इतना कुछ खाने-पीने के बाद भी बिहार को लालच की नजर से देख रहे

कटिहार के कोढ़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना काल की चर्चा करते हुए कहा कि लाखों मजदूर पैदल भूखे-प्यासे ही अपने घर आ रहे थे, लेकिन कोरोना संकट में प्रघानमंत्री मोदी ने मजदूरों की मदद नहीं की. उनकी सरकार थी, लेकिन मजदूरों को छोड़ दिया गया. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जितना हो सका इन मजदूरों की मदद की.

क्या किसान अंबानीअडानी से सौदा कर पाएंगे

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार सीधे किसानों के खाते में पैसे डालती है और बिहार की सरकार किसानों का पैसा छीन लेती है.

राहुल गांधी ने आगे कहा,

प्रधानमंत्री मोदी ने नया कृषि बिल लाया है, जो किसानों के हित में नहीं है. ये बिल मोदी जी के कुछ मित्रों के लिए है. क्या किसान अंबानी और अडानी से सौदा कर पाएंगे. एक गुजरात में है, एक बंबई में है और आप बिहार में हैं. हम ये आदत डालना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ की तरह धान के 2500 रुपये बिहार के किसानों को भी मिले.

दूसरे चरण में 6 बजे तक 52 फीसदी वोट पड़े

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए लगातार वोट प्रतिशत बढ़ता जा रहा है. बिहार चुनाव आयोग के ताजा अपडेट के मुताबिक शाम 6 बजे तक 51.99 फीसदी मतदान हुआ है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें