Gujarat Exclusive > राजनीति > पीएम पर राहुल का तंज, बोले- आदत के अनुसार मोदी जी ने आज फिर असत्याग्रह किया

पीएम पर राहुल का तंज, बोले- आदत के अनुसार मोदी जी ने आज फिर असत्याग्रह किया

0
204

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित किया और कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को संदेश दिया. इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी पर निशाना साधा.

राहुल (Rahul Gandhi) ने ट्वीट पर कहा कि आदत के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर असत्याग्रह किया. उन्होंने (Rahul Gandhi) एक बार फिर किसानों की बात सुनने और कृषि कानून वापस लेने की मांग की.

 

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी के एमएसपी वाले बयान को लेकर एक पुरानी रिपोर्ट का हिस्सा दिखाया. उन्होंने कहा, ”खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि एमएसपी पर एक कानून लागू करने की जरूरत है. फिर पीएम मोदी अपनी बात क्यों नहीं मानते हैं.”

यह भी पढ़ें: एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत 9/1

पीएम मोदी क्या बोले?

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश रायसेन में किसान कल्याण कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान मध्य प्रदेश के 35 लाख किसानों के खाते में 1600 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए गए.

इस दौरान पीएम मोदी ने कृषि कानूनों के फायदे बताए और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा, ‘मैं सभी राजनीतिक दलों को कहना चाहता हूं कि आप अपना क्रेडिट अपने पास रखिए. मुझे क्रेडिट नहीं चाहिए. मुझे किसान के जीवन में आसानी चाहिए, समृद्धि चाहिए, किसानी में आधुनिकता चाहिए. कृपा करके किसानों को बरगलाना, उन्हें भ्रमित करना छोड़ दीजिए. अचानक भ्रम और झूठ का जाल बिछाकर अपनी राजनीतिक जमीन जोतने के खेल खेले जा रहे हैं. किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर वार किए जा रहे हैं.’

राहुल पर बरसीं स्मृति

उधर किसान आंदोलन को लेकर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसको लेकर विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. केन्द्रीय मंत्री ने एक तरफ जहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर व्यंग्य किया तो वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने किसानों से अपील की कि वे किसी के बहकावे में ना आएं.

मेरठ में एक किसान सम्मेलन के दौरान शुक्रवार को केन्द्रीय कपड़ा मंत्री ने कहा- विपक्ष ये कहता है कि जिसने बिलों को बनाया वे किसान नहीं हैं. क्या वे जिन्होंने 40 इंच के आलू उत्पादन की बात की वे किसान हैं? क्या सोनिया गांधी किसान हैं? वास्तव में अगर किसानों के लिए किसी ने कुछ किया है तो वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें