Gujarat Exclusive > राजनीति > कई देशों में जारी है कोरोना का टीकाकरण, राहुल ने पूछा- भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी?

कई देशों में जारी है कोरोना का टीकाकरण, राहुल ने पूछा- भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी?

0
251

 दुनिया में कोरोना महामारी के लिए टीकाकरण की इकलौता सार्थक उपाय नजर आ रहा है. देश में भी कोरोना को लेकर टीकाकरण की शुरुआत होने के संकेत मिले हैं लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि भारत में कोरोना टीकाकरण कब शुरू होगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा, दुनिया में 23 लाख लोगों को पहले ही कोविड वैक्सीन मिल चुकी है. चीन, अमेरिका, ब्रिटेन, रूस ने भी वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है. भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी…

 

कांग्रेस के पूर्व महासचिव राहुल (Rahul Gandhi) ने अपने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफ भी शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि अब तक इन देशों में कितने लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहले भी मोदी सरकार को कोरोना महामारी को लेकर निशाना साधते रहे हैं.

भारत में कोरोना की स्थिति

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में कमी और बढ़ोतरी का सिलसिला बीते कुछ दिनों से जारी है. देश में बीते 24 घंटे में 23,950 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. कल करीब 6 महीने बाद कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या 20 हजार के नीचे दर्ज की गई थी. देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 1,00,99,066 हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 23,950 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान कोरोना की वजह से 333 मरीजों की मौत दर्ज की गई. अगर कल देश में दर्ज की जाने वाली मौत की बात की जाए तो कल बीते 24 घंटों में 301 कोरोना संक्रमितों की मौत भी दर्ज की गई थी. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना की वजह से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,46,444 हो गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें