Gujarat Exclusive > राजनीति > कैग रिपोर्ट पर राहुल गांधी बोले- पीएम को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता, सैनिकों की नहीं

कैग रिपोर्ट पर राहुल गांधी बोले- पीएम को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता, सैनिकों की नहीं

0
442

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कैग रिपोर्टों का हवाला देकर एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि पीएम को केवल अपनी इमेज की चिंता है, सैनिकों की नहीं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने लिए 8400 करोड़ रुपए का जहाज खरीदा मगर इन पैसों से जवानों के लिए कितना कुछ खरीदा जा सकता था. राहुल (Rahul Gandhi) ने एक खबर का हवाला देते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

 

कांग्रेस नेता (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘पीएम ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा. इतने में सियाचिन-लद्दाख सीमा पर तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ खरीदा जा सकता था. गरम कपड़े: 3000000, जैकेट, दस्ताने: 6000000, जूते: 6720000, ऑक्सीजन सिलेंडर: 1680000. PM को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं.’

क्या कहती है कैग रिपोर्ट

दअरसल कैग रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2015-16 और 2017-18 की अवधि के दौरान हुए ऑडिट में पता चला कि ऊंचाई वाले और ठंडे स्थानों पर सैनिकों की तैनाती के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की खरीद में चार साल तक की देरी हुई. बर्फ में लगाए जाने वाले चश्मों की भी बेहद कमी रही.

मालूम हो कि सियाचिन और लद्दाख में मौसम के हिसाब से विषम परिस्ठिति रहती है. ऐसे में वहां तैनात भारतीय जवानों के लिए जरूरी गर्म कपड़ों और उपकरणों की खरीद में हुई देरी को लेकर संसद की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी ने भी चिंता जाहिर की है.

अधीर रंजन ने लिखा है पत्र

पीएसी के अध्‍यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को इस संबंध में एक पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने एक पैनल को लद्दाख भेजे जाने की अनुमति मांगी है, जिससे पैनल लद्दाख में सीमा पर तैनात सैनिकों से मुलाकात करके उनसे वहां की परिस्थिति को जान और समझ सके.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें