Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने बढ़ाया अपना दायरा, शुरू किया टेलीग्राम चैनल

राहुल गांधी ने बढ़ाया अपना दायरा, शुरू किया टेलीग्राम चैनल

0
815

टविटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तगड़ी फैन फॉलोइंग बनाने के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी टेलीग्राम के माध्यम से अपने समर्थकों से जुड़ेंगे.  पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी कि राहुल ने अपना एक ‘टेलीग्राम’ चैनल शुरू कर दिया है, जिसके माध्यम से वह लोगों से सीधे जुड़ना शुरू कर देंगे. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी, संसद सदस्य का आधिकारिक (टेलीग्राम) चैनल जल्द ही सत्यापित हो जाएगा.

फिलहाल राहुल के टेलीग्राम चैनल से अभी तक करीब 3,500 सदस्य जुड़े हुए हैं. राहुल गांधी जनता तक पहुंचने के लिए प्रत्यक्ष रूप से संदेश पहुंचाने का तरीका अपना रहे हैं, जबकि वह सोशल मीडिया ट्विटर और फेसबुक का उपयोग सरकार और उसकी नीतियों की आलोचना करने के लिए करते रहे हैं.

मालूम हो कि ‘टेलीग्राम’ चैनल संदेश भेजने वाला एक एप्पलिकेशन (ऐप) है, जहां सिर्फ एडमिन ही संदेश भेज और देख सकता है. यह चैनल सार्वजनिक संदेश को बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचाने का एक माध्यम है.

 ट्विटर पर राहुल गांधी के फॉलोयर्स की संख्या काफी ज्यादा है. 14.9 मिलियन यानी एक करोड़ 49 लाख लाख राहुल गांधी को ट्विटर पर फॉलो करते हैं. वहीं इंस्टाग्राम पर भी राहुल के 10 लाख फॉलोयर्स हैं. वहीं फेसबुक पर कांग्रेस के इस नेता को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या 32 लाख है.

आखिरकार खत्म हुआ 30 साल का लंबा इंतजार, लिवरपूल बना ईपीएल चैंपियन