Gujarat Exclusive > राजनीति > देश में लोकतंत्र नहीं बल्कि 4 लोगों की तानाशाही, हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था: राहुल गांधी

देश में लोकतंत्र नहीं बल्कि 4 लोगों की तानाशाही, हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था: राहुल गांधी

0
67

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में गांधी परिवार पर ईडी के कसते शिकंजे के बीच देश कांग्रेस आज बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. इस बीच राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर वार किया.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था. हिटलर कैसे चुनाव जीतता था? उसके पास सारी संस्थान उसके हाथ में थी. उसके पास पूरा ढ़ांचा था. मुझे पूरा ढांचा दे दो फिर मैं दिखाऊंगा चुनाव कैसे जीता जाता है. मैं जितना लोगों की आवाज़ उठाता हूं, जितना सच बोलता हूं उतना ज़्यादा मुझ पर हमला किया जाता है. मैं लोकतंत्र के लिए खड़े होने का अपना काम करता रहूगा. यह बात समझ लीजिए कि जो धमकाता है वह डरता है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है. इस देश ने 70 साल में बनाया उसको 8 साल में खत्म कर दिया गया. आज हिंदुस्तान में लोकतंत्र नहीं है बल्कि 4 लोगों की तानाशाही है. हम महंगाई, बेरोज़गारी और समाज को जो बांटा जा रहा है उसका मुद्दा संसद में उठाना चाहते हैं लेकिन हमें बोलने नहीं दिया जाता.

राहुल ने मोदी सरकार और संघ पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि विपक्ष कानूनी ढांचा, न्यायिक संरचना, चुनावी संरचना के बल पर लड़ती है. यह सब ढांचे सरकार का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि सरकार ने अपने लोग इन संस्थानों में बैठा रखे हैं. हिंदुस्तान का कोई भी संस्थान स्वतंत्र नहीं है, वह RSS के नियंत्रण में है.

देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, 70 संक्रमितों की मौत