Gujarat Exclusive > देश-विदेश > प्रवासी मजदूरों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, फुटपाथ पर बैठ कर पूछा हाल-चाल

प्रवासी मजदूरों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, फुटपाथ पर बैठ कर पूछा हाल-चाल

0
1679

देश में लॉकडाउन के बीच लगातार प्रवासी मजदूरों के पलायन का सिलसिला जारी है. इस बीच शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवासी मजदूरों के पलायन को लेकर लगातार सरकार पर हमला करते नजर आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान उन्होंने मोदी सरकार के कई फैसलों पर सवाल उठाए हैं और इनके लिए विशेष पैकेज की मांग की है.

शनिवार को राहुल गांधी सड़क पर उतरे और प्रवासी मजदूरों से मिलने चल पड़े. दिल्ली के सुखदेव विहार में राहुल गांधी ने मजदूरों से बातचीत की. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की. वहीं फुटपाथ पर बैठकर राहुल गांधी ने उनका हालचाल जाना. उनकी समस्याएं सुनी.

मजदूरों से मिलने के बाद उन्होंने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी से प्रवासी मजदूरों की सुरक्षित घर वापसी की व्यवस्था करने को कहा. उन्होंने भारतीय युवा कांग्रेस को भी निर्देश दिया कि मजदूर जो पैदल जा रहे हैं उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाएं. मालूम हो कि इससे पहले राहुला गांधी ने हाल में एक वीडियो साझा करते हुए कहा था कि मजदूरों के हक की लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने मजदूरों को आश्वासन दिया कि वो उनके साथ हैं.

कोयला खनन में सरकार का एकाधिकार खत्म, एविएशन सेक्टर के लिए बड़ा ऐलान