Gujarat Exclusive > देश-विदेश > डिटेंशन सेंटर को लेकर पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने बोला हमला, ट्वीट कर झूठ बोलने का लगाया आरोप

डिटेंशन सेंटर को लेकर पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने बोला हमला, ट्वीट कर झूठ बोलने का लगाया आरोप

0
173

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर नागरिकता संशोधन एक्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने पिछले रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिए गए उस बयान पर हमला किया है, जिसमें पीएम ने कहा था कि डिटेंशन सेंटर के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है. उन्होंने दावा किया था कि देशभर में कहीं भी डिटेंशन सेंटर नहीं बनाए गए हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कई राज्यों में डिटेंशन सेंटर होने की खबर सामने आई है. मीडिया में आई खबरों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमल बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता हैं’.

बता दें कि रामलीला मैदान पर प्रधानमंत्री की ओर से कहा गया था कि कुछ लोग देशभर में डिटेंशन सेंटर बनाए जाने की झूठी खबर फैला रहे हैं. ये खबरें पूरी तरह से गलत हैं. हालांकि अब प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान पर ही कई तरह के सवाल उठने लगे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र में जब देवेंद्र फडणवीस सरकार थी तब मुंबई की एक इमारत को अस्थायी रूप से डिटेंशन सेंटर बनाने की बात कही गई थी. इसी साल 30 अगस्त को नवी मुंबई में सिडको के एमडी को लिखे एक पत्र में नगर विकास मंत्रालय की ओर से कहा गया कि केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन के बाद अब एक स्थायी डिटेंशन सेंटर बनाने के लिए तीन एकड़ के एक प्लाट की खोज की जाए. इस पत्र को देखने के बाद ये माना जा रहा है कि सरकार मुंबई में डिटेंशन सेंटर बनाने की तैयारी कर रही थी.