Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी का आरोप- नरेंद्र मोदी के 2-3 दोस्तों के लिए है कृषि कानून

राहुल गांधी का आरोप- नरेंद्र मोदी के 2-3 दोस्तों के लिए है कृषि कानून

0
144

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटे सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. इसी बीच किसानों के समर्थन में बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि ये कानून किसान विरोधी है और केंद्र सरकार ने इन कानूनों को किसानों के हित के लिए नहीं अपने कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के इरादे से बनाया है. कांग्रेस के तमाम नेताओं के वीडियो भी कांग्रेस ने अपने ट्विटर पेज पर जारी किए हैं जिन्होंने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद की है.

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी एक वीडियो में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा- देशभक्ति देश की शक्ति की रक्षा होती है, देश की शक्ति किसान हैं। सवाल उठता है कि आज किसान सड़कों पर क्यों है? हजारों किलोमीटर दूर से चलकर क्यों आ रहा है, ट्रैफिक क्यों रोक रहा है?

 

उन्होंने (Rahul Gandhi) आगे कहा कि नरेंद्र मोदी जी कहते हैं कि ये तीन कानून किसान के हित में है. अगर ये कानून किसान के हित में हैं, तो ये किसान इतना गुस्सा क्यों हैं, किसान खुश क्यों नहीं है?

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की अपील

साथ ही राहुल (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से किसानों का साथ देने की अपील की. राहुल ने कहा कि भाईयों और बहनों, ये कानून नरेन्द्र मोदी जी के दो-तीन मित्रों के लिए है. ये कानून किसान से चोरी करने के कानून हैं और इसलिए हम सबको मिलकर हिंदुस्तान की शक्ति के साथ खड़ा होना पड़ेगा, किसान के साथ खड़ा होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जहां भी ये किसान भाई हैं, वहां जनता को, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगे बढ़कर इनकी मदद करनी चाहिए, इनको भोजन देना चाहिए और इनके साथ खड़ा होना चाहिए. बहुत-बहुत धन्यवाद. नमस्कार, जय हिंद.

राहुल गांधी का ट्वीट

इसके अलावा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, देश का किसान काले कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ ठंड में, अपना घर-खेत छोड़कर दिल्ली तक आ पहुचा है. सत्य और असत्य की लड़ाई में आप किसके साथ खड़े हैं. अन्नदाता किसान या PM के पूंजीपति मित्र?

 

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

उधर पीएम मोदी ने सोमवार को वाराणसी यात्रा के दौरान देव दीपावली के अवसर पर राजघाट पर दीप प्रज्ज्वलित किया और विपक्ष पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने राजघाट पर जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने नए कृषि कानून के खिलाफ हो रहे धरना-प्रदर्शन पर कहा कि नए काम के दौरान इस तरह के विरोध होते रहे हैं.

पीएम ने कहा कि हमारे लिए विरासत का मतलब होता है धरोहर जबकि कुछ लोगों के लिए विरासत का मतलब होता है अपना परिवार. उन्होंने कहा हमारे लिए विरासत का मतलब है हमारी संस्कृति, हमारी आस्था, हमारे मूल्य! लेकिन, कुछ लोगों के लिए विरासत का मतलब है अपनी प्रतिमाएं, अपने परिवार की तस्वीर. इसलिए उनका ध्यान परिवार को बचाने जबकि हमारा ध्यान देश की विरासत को बचाने में लगा रहा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें