Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, बैंक-DGP-मंहगाई और बेरोजगारी को बनाया मुद्दा

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, बैंक-DGP-मंहगाई और बेरोजगारी को बनाया मुद्दा

0
223

लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. इस बार राहुल गांधी ने बैंकिंग सेक्टर, अर्थव्यवस्था, मंहगाई को मुद्दा बनाया है.

बीते दिनों रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लक्ष्मी विलास बैंक के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है. आरबीआई ने लक्ष्मी विलास बैंक से एक महीने के लिए नगद निकासी की सीमा 25 हजार रुपये तय कर दी है.

इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. Rahul Modi government

राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना Rahul Modi government

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “बैंक मुसीबत में हैं और GDP भी. महँगाई इतनी ज़्यादा कभी नहीं थी, ना ही बेरोज़गारी.

जनता का मनोबल टूट रहा और सामाजिक न्याय प्रतिदिन कुचला जा रहा है. विकास या विनाश? Rahul Modi government

यह भी पढ़ें: वडोदरा: आयशर टेम्पो और कंटेनर के बीच भीषण भिड़ंत, 12 की मौत कई घायल

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए लागू की गई तालाबंदी की वजह से आज बेरोजगारी अपनी चरम सीमा पर है.

इतना ही नहीं उन्होंने अपने ट्वीट में समाजिक न्याय का भी मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की. Rahul Modi government

बता दें, करीब 94 साल पुराने लक्ष्मी विलास बैंक के मैनेजमेंट में उथल-पुथल का दौर काफी समय से चल रहा था. पिछले कुछ साल से पूंजी जुटाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन सफल नहीं हुआ.

गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में विलय के प्रस्ताव को आरबीआई ने 2019 में खारिज कर दिया था. Rahul Modi government

माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट से केंद्र सरकार पर बैंकिंग सेक्टर में आने वाले उथल-पुथल को लेकर हमला बोला है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लक्ष्मी विलास बैंक की निकासी की सीमा हुई तय, 25 हजार रुपये ही निकाल सकेंगे ग्राहक