Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी का सरकार पर हमला, सीमा विवाद और पीएम केयर्स फंड पर उठाए सवाल

राहुल गांधी का सरकार पर हमला, सीमा विवाद और पीएम केयर्स फंड पर उठाए सवाल

0
793

चीन के मसले पर विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार को लेकर घेरने की कोशिश करता रहा है. खासतौर से राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं. एकबार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज चीन की सीमा रेखा पर सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं और देश को धोखा दे रहे हैं. साथ ही पीएम केयर्स फंड को लेकर भी राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

कांग्रेस सांसदों की एक बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा या सीमाओं को कमजोर करने वाली किसी भी चीज़ का समर्थन नहीं करेगा. कांग्रेस नेता ने COVID-19 संकट से निपटने को लेकर सरकार पर यह बताते हुए निशाना साधा कि जब राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को संक्रामक वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए मदद की जरूरत थी, तब सरकार ने मुंह फेर लिया था.

राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री चीन के बारे में झूठ बोलना जारी रखते हुए कहते हैं कि यह एक राजनीतिक मुद्दा नहीं है. लेकिन कांग्रेस ऐसी पार्टी की नहीं हो सकती जो भारत को कमजोर करती है, हमें अपने रुख पर अडिग रहना है. राष्ट्रीय सुरक्षा हमारी स्थिति सुनिश्चित कर रही है और सीमाओं को कमजोर नहीं किया जा सकता है, “

पिछले महीने पूर्वी लद्दाख में एक हिंसक हमले में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद से राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं. उन्होंने पहले दावा किया था कि प्रधानमंत्री ने “भारतीय क्षेत्र को चीनी आक्रमण के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.”

वहीं, अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पीएम केयर्स को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि पीएम केअर्स फंड में पैसा देने वालों का नाम बताने से पीएम मोदी डरते क्यों हैं.

 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पीएम उन लोगों के नाम का खुलासा करने से क्यों डरते हैं, जिन्होंने पीएम केअर्स के लिए पैसे दान किए. सभी जानते हैं कि चीनी कंपनियां Huawei, Xiaomi, TikTok और OnePlus ने पैसा दिया था. वह जानकारी क्यों नहीं साझा करते हैं.

भारत ने बाघों की गिनती में बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, जावड़ेकर ने दी जानकारी