Gujarat Exclusive > गुजरात > राज्यसभा चुनाव से पहले राहुल-प्रियंका करेंगे गुजरात का दौरा, दांडी यात्रा में लेंगे हिस्सा

राज्यसभा चुनाव से पहले राहुल-प्रियंका करेंगे गुजरात का दौरा, दांडी यात्रा में लेंगे हिस्सा

0
294

26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव में गुजरात की 4 सीटों के लिए चुनाव होंगे. चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी गुजरात के दौरा पर आने वाले हैं. गुजरात की जिन 4 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं उन चार सीटों में से तीन भारतीय जनता पार्टी के पास हैं. जबकि एक सीट कांग्रेस पार्टी के पास है. हालांकि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति मजबूत हुई थी. जिसका फायदा उसको इस बार राज्यसभा चुनाव में मिल सकता है.

कांग्रेस ने 12 मार्च को अब तक की सबसे बड़ी दांडी यात्रा का आयोजन किया है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस यात्रा में भाग लेने के लिए गुजरात आएंगे. दिल्ली में गुजरात के शीर्ष नेताओं के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. यहां से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी देश में इन दिनों होने वाली हिंसा की घटनाओं के खिलाफ गांधीजी के अहिंसा का संदेश दे सकते हैं.

दिल्ली बनाई गई गुजरात सरकार को घेरने की रणनीति

गुजरात प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्षी नेता परेश धनानी दिल्ली में होने वाली बैठक में उपस्थित थे. इस बैठक में यह भी चर्चा हुई कि गुजरात की 4 राज्यसभा सीटों पर किसे टिकट दिया जाए. साथ ही साथ गुजरात की वर्तमान स्थिति राज्य में बेरोजगारी सहित मुद्दों पर भाजपा को घेरने की प्लान को भी तैयार किया गया है.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, “गांधी की विचारधारा के साथ 12 मार्च को पद यात्रा का आयोजन किया जाएगा. दांडी यात्रा 12 मार्च से 6 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी. ये कांग्रेस द्वारा सबसे बड़ी दांडी यात्रा होगी ”