Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल का मोदी सरकार पर तंज, 1 नौकरी, एक हजार बेरोजगार, क्‍या कर दिया देश का हाल

राहुल का मोदी सरकार पर तंज, 1 नौकरी, एक हजार बेरोजगार, क्‍या कर दिया देश का हाल

0
487

आज होने वाली CWC बैठक से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संकटकाल में पैदा होने वाली बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है.

उन्होंने ट्वीट कर एक मीडिया रिपोर्ट को साझा करते हुए लिखा ‘1 नौकरी, 1000 बेरोजगार, क्‍या दिया देश का हाल.

तालाबंदी को राहुल बता चुके हैं मोदी सरकार एकतरफा फैसला

कोरोना संटक की वजह से लागू की गई तालाबंदी की वजह से बड़े पैमाने पर लोगों को बेरोजगार होना पड़ा है. इतना ही नहीं तालाबंदी की वजह से अर्थव्यवस्था भी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है.

तालाबंदी के फैसले को मोदी सरकार का एकतरफा फैसला बताने वाले राहुल गांधी देश में पैदा होने वाली बेरोजगारी की स्थिति को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने जिस मीडिया रिपोर्ट को साझा किया है इसमें दावा किया गया है कि एक हफ्ते में 7 लाख लोगों ने नौकरी के लिए आवेदन दिया है.

यह भी पढ़ें: JEE-NEET परीक्षा को लेकर गरम हुई सियासत, राहुल- प्रियंका ने दी केंद्र को सलाह

इससे पहले फेसबुक के जरिए झूठ फैलाने का लगाया था आरोप

गौरतलब है कि चीन से जारी गतिरोध और कोरोना की वजह से लागू की गई तालाबंदी को लेकर अक्सर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला बोलते आए हैं.

पिछले दिनों राहुल ने ट्विटर पर लिखा कि फेसबुक पर झूठी खबरें और नफरत फैलाने से बेरोजगारी और अर्थव्‍यवस्‍था के सर्वनाश का सच देश से छुप नहीं सकता.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पिछले 4 महीनों में क़रीब 2 करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवाईं 2 करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है. फेसबुक पर झूठी खबरें और नफ़रत फैलाने से बेरोज़गारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता.’

राहुल ने लगातार उठाए हैं सवाल

राहुल इससे पहले भारत-चीन सीमा विवाद, कोरोना महामारी से निपटने में सरकार की कथित नाकामी और पीएम केयर्स फंड जैसे मुद्दों पर सरकार पर हमला बोल चुके हैं.

16 अगस्‍त को ही सीमा विवाद मामले में राहुल ने ट्वीट किया था. 14 अगस्‍त को एक अन्‍य ट्वीट में भी उन्‍होंने चीन विवाद पर लेकर सरकार को निशाने पर लिया था.

इससे पहले भी राहुल गांधी देश में कोरोना वायरस के हालात को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं.

हालांकि पिछले दिनों चीन के मुद्दे पर वह सबसे ज्यादा हमलावर दिखे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अगर चीन के साथ वार्ता हुई विफल तो भारत के पास सैन्य विकल्प तैयार: CDS रावत