Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, कक्षा 10 पास के लिए 3093 वैकेंसी, बिना परीक्षा होगी भर्ती

रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, कक्षा 10 पास के लिए 3093 वैकेंसी, बिना परीक्षा होगी भर्ती

0
307

उत्तर रेलवे में कक्षा-10 पास के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर है. उत्तर रेलवे के रिक्रूटमेंट सेल ने अप्रेंटिस ट्रेनिंग के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसमें 3093 रिक्तियां हैं. उत्तर रेलवे के विभिन्न मंडलों, इकाइयों और कार्यशालाओं के लिए भर्ती की जा रही है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदक अपना आवेदन 20 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं. उत्तर रेलवे की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक उम्मीदवार को संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना अनिवार्य है. साथ ही आवेदक की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में एससी और एसटी के लिए पांच साल और ओबीसी के लिए तीन साल की छूट होगी.

उत्तर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कम से कम कक्षा-10 उत्तीर्ण होना आवश्यक है. साथ ही साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

अप्रेंटिस भर्ती की शॉर्ट नोटिस की घोषणा 14 सितंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन 20 सितंबर 2021 से शुरू
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क 100 रुपया

कैसे होगा चुनाव

उपयुक्त उम्मीदवार का चयन आवेदन की स्क्रीनिंग और स्क्रूटनी के आधार पर होगा. कोई लिखित परीक्षा या वाइवा आयोजित नहीं किया जाना है. स्क्रीनिंग और स्क्रूटनी में कक्षा -10 और आईटीआई में प्राप्त अंकों को मिलाकर मेरिट तैयार की जाएगी.

उधमपुर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, घायल दोनों पायलटों को बचाया गया