Gujarat Exclusive > राजनीति > राजस्थान सियासी हंगामें के बीच, वसुंधरा राजे की अगुवाई में भाजपा की बैठक आज

राजस्थान सियासी हंगामें के बीच, वसुंधरा राजे की अगुवाई में भाजपा की बैठक आज

0
610

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के बागी रवैये की वजह से पार्टी ने बड़ा फैसला करते हुए उपमुख्यमंत्री और प्रदेश प्रमुख के पद से हटा दिया है. इतना ही नहीं सचिन और उनके अन्य 18 विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए स्पीकर ने नोटिस जारी कर दो दिनों के भीतर जवाब तलब किया है. पार्टी के बड़े फैसले के बाद राज्य की सियासत अपनी चरमसीमा पर है. भाजपा इस बीच मौके की तलाश में है इसीलिए आज एक अहम बैठक का आयोजन किया है.

इस बीच सचिन साफ कर चुके हैं कि वह भाजवा ज्वॉइन नहीं करने वाले कुछ लोग ऐसी अफवाह उड़ाकर उनकी छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि पद से हटाए जाने के बाद पहली बार पायलट आज मीडिया को संबोधित कर स्थिति को साफ करेंगे.

इस बीच जानकारी मिल रही है कि राजस्थान के बदलते राजनीतिक समीकरण के बीच भाजपा ने भी आज जयपुर में अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी. माना जा रहा है कि राज्य में पैदा हुए सियासी हालात पर पैनी नजर बनाए हुए है.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हिस्सा नहीं लेने के मामले को लेकर सचिन को पार्टी ने डिप्टी सीएम और प्रदेश प्रमुख के पद से हटा दिया है. सचिन पर होने वाली कार्रवाई को लेकर पर्वेक्षक बनकर जयपुर गए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चुनी हुई राजस्थान की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. इतना ही नहीं उन्होंने सचिन के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह बीजेपी के इशारों पर चल रहे हैं.