Gujarat Exclusive > IPL 2020 > राजस्थान की रफ्तार पर ब्रेक लगाने को केकेआर बेकरार, मुकाबला आज

राजस्थान की रफ्तार पर ब्रेक लगाने को केकेआर बेकरार, मुकाबला आज

0
173

आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 2020) में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा. अपने ताबड़तोड़ खेल से चौंकाने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की रफ्तार पर ब्रेक लगाना केकेरआर के लिए आसान नहीं होगा लेकिन दिनेश कार्तिक की टीम रॉयल्स के किले में सेंध लगाने को तैयार है.

राजस्थान (Rajasthan Royals) अपने दोनों मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है. उसके दो मैचों से चार अंक हैं. वहीं केकेआर दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक अर्जित करके तालिका में सातवें पायदान पर है.

पिछले मैच में राजस्थान की रॉयल जीत

राजस्थान (Rajasthan Royals) ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने पिछले मैच में 224 रनों का पीछा कर आईपीएल इतिहास में 226 रन बनाते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. इस मैच में संजू सैमसन, कप्तान स्टीव स्मिथ ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रन बनाए थे और कप्तान स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: आईपीएल-2020 में हैदराबाद की पहली जीत, दिल्ली को मिली सत्र की पहली हार

तेवतिया बने थे हीरो

पिछले मुकाबले में सैमसन और स्मिथ की मेहनत पर पानी फिरता दिख रहा था. तभी राहुल तेवतिया ने 18वें ओवर में लगातार पांच छक्के जमा टीम को जीत दिलाई थी. हालांकि शुरुआत में उनकी धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई थी.

सैमसन ने पिछले दो मैचों में दो अर्धशतक जमाए हैं. पंजाब के खिलाफ खेली गई पारी के बाद तो उनकी जमकर तारीफ की जा रही है. सैमसन, स्मिथ अच्छे फॉर्म में है. हालांकि जॉस बटलर ने पहले मैच में सिर्फ चार रन बनाए थे. इस मैच में बटलर और रॉबिन उथप्पा पर भी नजरें होंगी.

कार्तिक के सामने कई मुश्किलें

दूसरी ओर, कोलकाता को पहले मैच में तो हार मिली थी. कप्तान कार्तिक की टीम अभी तक खुद को व्यवस्थित नहीं कर पाई है. दूसरे मैच में उसने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. हालांकि गेंदबाजी में पैट कमिंस ही नजर लय में लौट आए. पहले मैच में रन लुटाने के बाद उनकी आलोचनाएं हो रही थीं लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दिखा दिया कि क्यों वो विश्व के नंबर-एक गेंदबाज हैं. स्पिन में कुलदीप यादव और सुनील नरेन के अलावा वरुण चक्रवर्ती को भी मौका मिला था। पिछले मैच में कोलकाता ने एक अतिरिक्त गेंदबाज खेलाया था और वो इस मैच में भी यही रणनीति अपनाती है या नहीं, ये देखना होगा.

बल्लेबाजी में युवा शिवम मावी ने अपने दोनों मैचों में प्रभावित किया है. कमलेश नागरकोटी और आंद्रे रसेल भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में स्थिरता की कमी दिखी है. खुद कप्तान कार्तिक भी अभी लय में नजर नहीं आए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें