Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट: उत्तरायण से पहले बड़ा हादसा, पतंग की डोरी से गला कटने पर एक्टिवा चालक की मौत

राजकोट: उत्तरायण से पहले बड़ा हादसा, पतंग की डोरी से गला कटने पर एक्टिवा चालक की मौत

0
316

राजकोट: गुजरात में आयोजित होने वाले उत्तरायण त्योहार को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आ रहा है पतंगबाजी को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

हालांकि पतंग को उड़ाने वाले तेज धार वाली डोरी की वजह से पक्षियों के साथ-साथ रास्ते से गुजरने वाले लोगों के लिए घातक साबित हो रही हैं. Rajkot big accident

राजकोट में एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है, जहां एक्टिवा पर गुजर रहे एक युवक का पतंग की डोरी से गला कटने के बाद मौत हो गई.

एक्टिवा चालक की मौत Rajkot big accident

मिल रही जानकारी के अनुसार, राजकोट के नानामवा रोड पर एक्टिवा से गुजर रहा था इसी दौरान युवक के गले में पतंग की डोरी फंस गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

घायलावस्था में युवक को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. Rajkot big accident

मजदूरी करता था मृतक

मिल रही जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार होने वाला युवक शहर के अंकुर नगर रोड पर मौजूद गोपाल पार्क में रहता था. वह अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए दैनिक मजदूरी का काम करता था.

मृतक की 8 साल की बेटी थी हादसे की जानकारी के बाद परिवार में मातम का माहौल छा गया है. Rajkot big accident

गौरतलब है कि पतंग कटने के बाद आमतौर पर जल्दी से नीचे गिरती है. जिसकी वजह से कई बार सड़क पर गुजरने वाले मोटर चालकों को इसकी तेज धार की चपेट में आ जाते हैं.

सामान्य पतंग डोरी की तुलना में चाइनीज डोरी ज्यादा खतरनाक होती है. अगर किसी आदमी के गले में फंस जाती है तो उसकी जान जा सकती है.

क्योंकि चीनी डोरी को मजबूत बनाने के लिए इसमें एक प्रकार का धातु मिलाया जाता है. Rajkot big accident

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मेहसाणा RDX मामला: गुजरात ATS ने 25 साल से फरार दाऊद के सहयोगी को किया गिरफ्तार