Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट में ‘ओमीक्रॉन’ वेरिएंट का बढ़ा खतरा, विदेश से आए 42 लोग होम क्वारंटाइन

राजकोट में ‘ओमीक्रॉन’ वेरिएंट का बढ़ा खतरा, विदेश से आए 42 लोग होम क्वारंटाइन

0
371

राजकोट: दुनिया भर में खलबली मचाने वाले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट अमीक्रॉन को लेकर भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर है. केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सतर्क रहने के लिए अलर्ट जारी किया है. इस घातक नए वेरिएंट को लेकर राजकोट नगर निगम की टीम भी हरकत में आ गई है.

राजकोट नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग कोरोना के खतरनाक नए वेरिएंट को लेकर एक्शन मोड में आ गया है. जिला और नगर निगम प्रशासन विदेश से आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन करना शुरू कर दिया है. मिल रही जानकारी के अनुसार अब तक 42 लोगों को क्वारंटाइन कर निगरानी की जा रही है. जबकि विदेश से आने वाले लोगों को हवाईअड्डे पर कोविड टेस्टिंग के साथ-साथ क्वारंटाइन होने की हिदायत दी जा रही है.

इसके अलावा अहमदाबाद से सड़क मार्ग से आने वाले विदेशी पर्यटकों की सूची प्राप्त कर उन्हें क्वारंटाइन करने का काम भी शुरू कर दिया गया है.

इस सिलसिले में राजकोट नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर आशीष कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार हम विदेश से आने वाले यात्रियों को होम क्वारंटाइन करते हैं. 7 दिन तक आइसोलेशन में रहने के बाद भी अगर उनमें कोई लक्षण नहीं दिखते हैं तब भी एहतियात के तौर पर घर से बाहर निकलने से बचने की सलाह दी जाती है, साथ ही कोविड टेस्ट भी किया जाता है.

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन का कोई मामला अभी तक भारत में सामने नहीं आया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया राज्यसभा में बोलते हुए यह जानकारी दी. इस वेरिएंट का सबसे पहला केस दक्षिण अफ्रीका में दर्ज किया गया था. उसके बाद नीदरलैंड, बोत्सवाना, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, इजरायल, बेल्जियम, चेक गणराज्य, इटली, जर्मनी और हांगकांग जैसे देशों में इसके मामले सामने आ चुके हैं. भारत सरकार की भी नए वेरिएंट की वजह से चिंता बढ़ गई है.

कलयुगी चाचा ने भतीजी को बनाया हवस का शिकार, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा