Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट उदय शिवानंद अस्पताल आग कांड: 1 और मरीज की मौत, कुल 6 की मौत

राजकोट उदय शिवानंद अस्पताल आग कांड: 1 और मरीज की मौत, कुल 6 की मौत

0
159

राजकोट: शहर के उदय शिवानंद अस्पताल में आग लगने से पांच कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. जबकि आज एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई.

जिसके बाद उदय शिवानंद अस्पताल में लगने वाली आग की वजह से कुल 6 मरीजों की मौत हो गई. Rajkot Hospital Fire

राजकोट के उदय शिवानंद अस्पताल में आग लगने से घायल हुए गांधीधाम सेक्टर 7 में रहने वाले थावरभाई माहेश्वरी को इलाज के लिए गोकुल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आग कांड में पांच लोगों की मौत के बाद एक और मरीज की मौत हो गई है. Rajkot Hospital Fire

आग लगने से पांच कोरोना मरीजों की हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि राजकोट के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई थी. जिसमें इलाज कराने वाले 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. जबकि कुछ मरीजों को बचा लिया गया.

इस घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए रिपोर्ट तलब किया था. लेकिन राजकोट की महापौर को यह एक सामान्य प्राकृतिक घटना लग रही थी.

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया था.

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को लगाई फटकार

राजकोट के उदय शिवानंद कोविड अस्पताल में आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वत: संज्ञान लेते हुए गुजरात सरकार को फटकार लगाई और कहा कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण गुजरात सरकार जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करे. Rajkot Hospital Fire

राजकोट की आग पर कोर्ट ने स्‍वत: लिया संज्ञान Rajkot Hospital Fire

मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोरोना मरीज अपनी जान बचाने के लिए अस्पतालों में जाते हैं. लेकिन वहां उनकी मौत हो जाती है यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

इतना ही नहीं कोर्ट ने सख्त नाराजगी का इजहार करते हुए कहा फायर को रोकने के लिए लगे फायर शेफ्टी के उपकरण को शो पीस की तरह रखा जा रहा है.

यह चौंकाने वाला है क्योंकि इससे पहले भी कई अस्पतालों में आग लग चुकी है. इस मामले को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि ये गंभीर मामला है.

गुजरात सरकार को हलफनामा दाखिल करना चाहिए. Rajkot Hospital Fire

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राजकोट कोविड अस्पताल में आग, सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को लगाई फटकार