Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, स्थानिक मनपा दफ्तर का करेंगे घेराव

राजकोट में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, स्थानिक मनपा दफ्तर का करेंगे घेराव

0
371

राजकोट: शहर में यूनिवर्सिटी रोड पर नगर निगम द्वारा लगभग 70 घरों को तोड़ दिया गया था. इस मामले को लेकर स्थानीय लोग आज फिर से नगर निगम कार्यालय का घेराव करेंगे.

वैकल्पिक व्यवस्था की मांग को लेकर स्थानीय लोग एक बार फिर नगर निगम जाने की तैयारी कर रहे हैं. जिसके चलते नगर निगम कार्यालय में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

स्थानीय लोग आवास आवंटन की मांग कर रहे हैं. राजकोट मनपा के मेगा डिमोलेशन की कार्रवाई के बाद शनिवार को पेट्रोल छिड़क कर एक महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

स्थानिक मनपा दफ्तर का करेंगे घेराव

उल्लेखनीय है कि राजकोट में यूनिवर्सिटी रोड पर नगर निगम द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई थी. यूनिवर्सिटी रोड पर 70 कच्चे-पक्के भवनों पर बुलडोजर चला दिया गया.

राजकोट मनपा की इस कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने कड़ा विरोध किया गया था. स्थानिक महिलाओं ने मनपा के खिलाफ जमकर हंगामा किया था.

डिमोलेशन की कार्रावाई पूरी होने के बाद स्थानिक लोगों ने नगर निगम का घेराव किया था. ऐसे में आज एक फिर स्थानीय लोग मनपा का घेराव कर आवास के आवंटन की मांग करेंगे.

लेकिन उनके पहुंचने से पहले मानपा कार्यालय में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है.

आवास आंवटन का कर रहे हैं स्थानिक लोग मांग

राजकोट में आज सुबह कोठारिया रोड पर मौजूद हुडको इलाके में भी मानपा ने मेगा डिमोलेशन का काम शुरू किया है. नगर निगम की टाउन प्लानिंग शाखा ने नई पुलिस चौकी के सामने 53 अवैध कच्ची इमारतों पर बुल्डोजर फिरा दिया.

राजकोट मनपा के इस कार्रवाई के खिलाफ स्थानिक लोगों ने जमकर हंगामा किया.

स्थानिकों ने कहा कि मनपा ने बिना किसी नोटिस के यह कार्रवाई जबरदस्ती कर रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना: रोज मरने वालों में अहमदाबाद और नए मामलों में सूरत की स्थिति खराब