Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट में बोले PM मोदी, बापू और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने की कोशिश जारी

राजकोट में बोले PM मोदी, बापू और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने की कोशिश जारी

0
125

राजकोट: विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के मिशन सौराष्ट्र पर आज से काम शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजकोट के एटकोट में केडी परवाडिया अस्पताल का उद्घाटन किया. उसके बाद उन्हें एक बड़ी सभा को संबोधित किया. जनसभा स्थल पर पहुंचकर प्रधानमंत्री ने मंच से लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज यहां माटुश्री KDP मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ हुआ. ये अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएगा. जब सरकार के प्रयास में जनता का प्रयास जुड़ जाता है तो सेवा करने की हमारी शक्ति भी बढ़ जाती है, राजकोट में बना ये अस्पताल इसका बड़ा उदाहरण है. केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रीय सेवा के 8 साल पूरे कर रही है. इन वर्षों में हमने गरीब की सेवा, सुशासन और गरीब के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई गति दी है.

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं. आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें सिखाई, उसकी की बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास इस मंत्र पर चल कर हमने देश के विकास को एक नई गति दी है. इन 8 सालों में हमने पूज्य बापू और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने के लिए ईमानदार प्रयास किए हैं.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि गरीबों की सरकार होती है तो कैसे उसकी सेवा करती है, उन्हें सशक्त करने के लिए काम करती है, ये आज पूरा देश देख रहा है. 100 साल के सबसे बड़े संकट काल में भी देश ने ये लगातार अनुभव किया है. महामारी शुरु हुई तो गरीब के सामने खाने-पीने की समस्या हुई, तो हमने देश के अन्न भंडार खोल दिए. हमारी माताएं-बहनें सम्मान से जी सके इसके लिए हमने उनके जन धन बैंक खाते में सीधे पैसे जमा किए. किसानों और मज़दूरों के बैंक खाते में पैसे जमा किए. हमने मुफ्त गैस सिलेंडरों की भी व्यवस्था की ताकि गरीब के घर की रसोई हमेशा चलती रहे. जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव भी खत्म होता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश भी नहीं रहती, ना भाई-भतीजावाद रहता है ना जात-पात का भेद रहता है, इसलिए हमारी सरकार मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं को नागरिकों तक पहुंचाने में जी जान से जुटी हुई है.

अहमदाबाद: इंडिगो फ्लाइट का सुरक्षा अधिकारी शराब सप्लाइ करते हुए गिरफ्तार