Gujarat Exclusive > गुजरात > ओमीक्रॉन का डर: विदेशों से आए 11 लोगों की तलाश में जुटा राजकोट प्रशासन

ओमीक्रॉन का डर: विदेशों से आए 11 लोगों की तलाश में जुटा राजकोट प्रशासन

0
73

राजकोट: दुनिया भर में खलबली मचाने वाले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट अमीक्रॉन को लेकर भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर है. केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सतर्क रहने के लिए अलर्ट जारी किया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही कि विदेश से आए 11 लोगों की राजकोट जिला प्रशासन ने तलाश शुरू कर दी है. शहर में 9 और जिले में 2 की तलाश स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही है. क्योंकि विदेश से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन करने का नियम है.

11 लोगों की तलाश में जुटा स्वास्थ्य विभाग

गुजरात में कोरोना के नए मामलों में कमी आई है. लेकिन विदेश में मिलने वाले कोरोना के नए वेरिएंट से चिंता बढ़ गई है. गुजरात सरकार के सुझाव से राजकोट नगर निगम ने विदेश से आए लोगों को होम क्वारंटाइन में रखने की व्यवस्था शुरू की है. रिपोर्ट के मुताबिक 43 लोगों को हाल ही में होम क्वारंटाइन किया गया है. लेकिन नगर निगम की टीम 11 लोगों की तलाश कर रही है जो अभी-अभी राजकोट आए हैं लेकिन उनको कोई पता नहीं चल रहा है.

इस सिलसिले में राजकोट नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर आशीष कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार हम विदेश से आने वाले यात्रियों को होम क्वारंटाइन करते हैं. 7 दिन तक आइसोलेशन में रहने के बाद भी अगर उनमें कोई लक्षण नहीं दिखते हैं तब भी एहतियात के तौर पर घर से बाहर निकलने से बचने की सलाह दी जाती है, साथ ही कोविड टेस्ट भी किया जाता है.

मेहसाणा: युवती का अधजला शव मिला, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका