Gujarat Exclusive > राजनीति > राजनाथ सिंह का किसानों को सुझाव- कृषि कानूनों को 1-2 साल लागू करके देखा जाए

राजनाथ सिंह का किसानों को सुझाव- कृषि कानूनों को 1-2 साल लागू करके देखा जाए

0
260

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के सीमाओं पर किसानों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है. इसी बीच आंदोलनकारी किसानों से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आगे आकर चर्चा करने की अपील की है. साथ ही राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने किसानों को यह भी सुझाव दिया है कि एक-दो साल इन कानूनों को प्रयोग के तौर पर लागू करके देखा जाए और यह लाभकारी नहीं लगे तो सरकार हर संभव संशोधन के लिए तैयार है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा है कि इसे 1-2 साल लागू करके देख लिया जाए. राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि यदि किसानों को कानून लाभकारी नहीं लगते तो सरकार उनमें संशोधन करेगी.

यह भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार की पार्टी के 6 विधायक भाजपा से जुड़े

राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका में एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, ‘‘धरने पर बैठे लोग किसान हैं और किसान परिवारों में जन्मे हैं. हम उनके प्रति बहुत सम्मान रखते हैं.” रक्षा मंत्री ने कहा कि वह स्वयं किसान के बेटे हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि मोदी सरकार ‘कभी ऐसा कुछ नहीं करेगी जो किसानों के हित में नहीं हो.’

राजनाथ सिंह ने कहा,

‘‘अभी एक या दो साल के लिए कृषि कानूनों को लागू करने दिया जाए. इसे प्रयोग के तौर पर देखते हैं और यदि ये किसानों के लिए लाभकारी नहीं लगते तो सरकार हरसंभव संशोधन को तैयार रहेगी.

उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान बातचीत से निकल सकता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से बातचीत जारी रखने के पक्ष में हैं, इसलिए सरकार ने उन्हें न्योता भेजा है. सिंह ने सभी आंदोलनकारी किसानों से कृषि कानूनों पर बातचीत के लिए आगे आने की अपील की. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी आज देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान चौपाल का आयोजन कर रही है. इस मौके पर किसानों के मन को भांपने की कोशिश होगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें