Gujarat Exclusive > राजनीति > 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित, EC करेगा हालात देखकर अगली तारीखों का ऐलान

26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित, EC करेगा हालात देखकर अगली तारीखों का ऐलान

0
399

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन सोमवार को संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. अब 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को भी स्थगित कर दिया गया है. राज्यसभा के चुनाव अब तक किए जाएंगे ये चुनाव आयोग आगे के हालात देखने के बाद तारीखों की घोषणा करेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित कर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं.

देश के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया है. केवल मालगाड़ी को ही चलाया जा रहा है. भारतीय रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में ही रहें, क्‍योंकि खतरा बहुत बड़ा है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लगभग पूरे देश में लॉकडाउन हो चुका है. कई राज्‍यों ने कुछ जिलों में कर्फ्यू का भी ऐलान कर दिया है. यह पहली बार है कि इतने बड़े पैमाने पर लोगों को घरों में रहने के लिए कहा जा रहा है. कोरोना के डर के चलते भारतीय रेल भी बंद है, ऐसे में अब रेल मंत्रालय की तरफ से लोगों से भी घरों में रहने की अपील की जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद देशवासियों को संबोधित करते हुए लोगों से एहतियात बरतने का वचन मांगा था. उनकी अपील पर जनता बंदी का तो पालन हुआ, लेकिन उसके बाद लॉकडाउन के बाद भी लोग घरों से बाहर निकले और जगह-जगह जाम लग गया. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नाराजगी भी जताई थी और राज्‍य सरकारों से लॉकडाउन का पालन करने की बात कही थी.

फारुख अब्दुल्ला के बाद उमर अब्दुल्ला की हिरासत खत्म, जम्मू-कश्मीर सरकार ने रिहाई का दिया आदेश