Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा चुनाव: बिहार में कांग्रेस और आरजेडी में बढ़ी रार, गोहिल ने याद दिलवाया पुराना वादा

राज्यसभा चुनाव: बिहार में कांग्रेस और आरजेडी में बढ़ी रार, गोहिल ने याद दिलवाया पुराना वादा

0
264

बिहार में राज्यसभा सीट के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के संबंधों में तल्खी बढ़ गई है. बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों के लिए चुनाव होना है. बिहार विधानसभा के मौजूदा गणित के हिसाब से इन पांच में 3 सीट एनडीए और 2 सीट राजद के खाते में आने का अनुमान है.

इस स्थिति में कांग्रेस चाहती है कि राजद दो में से एक सीट कांग्रेस को दे. जबकि राष्ट्रीय जनता दल ऐसा करने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है. इस बात को लेकर पूर्व में सहयोगी रहे दलों के बीच खटास आ गई है. मामले को लेकर नाराज कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने राजद को ओपन लेटर लिखा है.

लेटर में गोहिल ने लालू की पार्टी को उनका पुराना वादा याद दिलाया है. इसमें राज्यसभा के लिए एक सीट देने की बात कही गई है. गोहिल ने लिखा कि लोकसभा चुनाव के दौरान महागठंबधन के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उस समय तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा था कि राजद कोटे की एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी. इसमें कहा गया कि प्राण जाए पर वजन जाए. उम्मीद है कि राजद नेता अपनी कही बात का पालन करेंगे.

अपने पत्र में बिहार प्रभारी ने यह भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस का उम्मीदवार बिहार का ही नेता होगा. गौरतलब हो कि राज्यसभा की सीटों पर चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन भरने की अंतिम तारीख है. जबकि 26 मार्च को मतदान होगा.

रंग में भंग डालने की कोशिश, शोपियां में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी