Gujarat Exclusive > गुजरात > कच्छ: राम मंदिर के लिए हो रही चंदा रैली में भड़की थी हिंसा, मामले में 40 गिरफ्तार

कच्छ: राम मंदिर के लिए हो रही चंदा रैली में भड़की थी हिंसा, मामले में 40 गिरफ्तार

0
490

अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के लिए चंदा जुटाने के उद्देश्य से गुजरात के कच्छ जिले में रविवार को रैली निकाली गई थी. इस रैली के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प में कई लोग घायल हो गए थे. उस मामले में अब पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार किया है.

कच्छ (पूर्वी) के एसपी मयूर पाटिल ने बताया कि यह झड़प रविवार शाम में किडाना गांव में हुई थी. झड़प स्थल से करीब 200 मीटर की दूरी पर एक व्यक्ति का शव भी मिला है. वहीं एक पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए थे.

पीड़ित मृतक झारखंड का रहने वाला था और वह काम के बाद एक ऑटो रिक्शा से लौट रहा था, तभी लाठी लिए अज्ञात लोगों ने वाहन पर हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें: संसद की कैंटीन में अब नहीं मिलेगा सब्सिडी वाला खाना, 35 रुपये की थाली होगी महंगी

रैली (Ram Temple) में हुई हिंसा के मामले में तीन केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद पुलिस ने कम से कम 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारियां हत्या, दंगा फैलाने, आगजनी और षड्यंत्र सहित कई आरोपों के आधार पर की गई हैं.

पुलिस ने बताया कि रविवार को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के लिए इकट्ठा किए जा रहे चंदे के लिए हुई एक रैली में दो समुदायों के बीच झड़प हुई हुई थी. यह रैली कथित रूप से हिंदूपंथी संगठन विश्व हिंदू परिषद की ओर से की गई थी.

शिकायत में क्या

हिंसा में घायल पुलिसकर्मी की शिकायत में कहा गया है कि इसमें कथित रूप से ‘जोर-जोर से धार्मिक नारे लगाए गए थे, जिससे दूसरा समुदाय भड़क गया.’ इसके बाद दोनों पक्षों के बीच ‘तलवारें और लाठियां चलीं और आगजनी हुई.’

कच्छ (पूर्वी) की एसपी मयूर पाटिल ने बताया कि मामले को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले फेंकने पड़े थे. पुलिस का कहना है कि संगठन के पास रविवार को यह ‘रथ यात्रा’ (Ram Temple) करने की अनुमति नहीं थी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें