Gujarat Exclusive > राजनीति > रामविलास पासवान अस्पताल में भर्ती, कहा- बेटे चिराग के हर फैसले के साथ

रामविलास पासवान अस्पताल में भर्ती, कहा- बेटे चिराग के हर फैसले के साथ

0
468

बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों जोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं. इस दौरान उठक-पटक भी देखने को मिल रही है. एनडीए में शामिल एलजेपी का जेडीयू से मनमुटाव सार्वजनिक तौर पर दिखाई दे रहा है. रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के बेटे चिराग पासवान कई बार नीतीश कुमार के खिलाफ बोल चुके हैं. चुनाव में एलजेपी और एनडीए एक साथ होनों या नहीं, इस पर संशय की स्थिति बनी हुई है.

इस बीच केंद्रीय खाद्य मंत्री और लोजपा नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) तबीयत खराब होने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हुए हैं. पासवान (Ram Vilas Paswan) ट्वीट के जरिए अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी है. हालांकि रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने अपने बेटे चिराग पासवान के हर फैसले में साथ खड़े होने की बात कही है.
रामविलास पासवान (
Ram Vilas Paswan) ने बताया कि वे अभी अस्पताल में भर्ती है, उन्हें उम्मीद है चिराग बिहार के साथ साथ पार्टी को नई ऊचाइयों पर ले जाएगा.

क्या कहता है रामविलास का ट्वीट

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने ट्वीट किया, मुझे विश्वास है कि अपनी युवा सोच से चिराग पार्टी व बिहार को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा. चिराग के हर फ़ैसले के साथ मैं मज़बूती से खड़ा हूं. मुझे आशा है कि मैं पूर्ण स्वस्थ होकर जल्द ही अपनों के बीच आऊँगा.

 

पासवान (Ram Vilas Paswan) ने आगे लिखा कि मेरी ख़राब तबियत का एहसास जब चिराग को हुआ तो उसके कहने पर मैं अस्पताल गया और अपना इलाज करवाने लगा. मुझे ख़ुशी है कि इस समय मेरा बेटा चिराग मेरे साथ है और मेरी हर सम्भव सेवा कर रहा है. मेरा ख़याल रखने के साथ साथ पार्टी के प्रति भी अपनी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभा रहा है.

यह भी पढ़ें: फडणवीस का उद्धव सरकार पर तंज, कहा- दाऊद का घर छोड़ा लेकिन कंगना का तोड़ा

एक अन्य ट‌वीट में रामविलास (Ram Vilas Paswan) ने लिखा है कि कोरोना संकट के समय खाद्य मंत्री के रूप में निरंतर अपनी सेवा देश को दी और हर सम्भव प्रयास किया कि सभी जगह खाद्य सामग्री समय पर पहुंच सके. इसी दौरान तबियत ख़राब होने लगी लेकिन काम में कोई ढिलाई ना हो इस वजह से अस्पताल नहीं गया.

ट्वीट के निकाले जा रहे हैं कई मायने

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के इस ट्वीट के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. इस समय बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. एलजेपी और जेडीयू के बीच की कड़वाहट खुलकर सामने आ रही है. सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है कि चिराग पासवान कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. ऐसे में रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का यह ट्वीट जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘चिराग के हर फैसले के साथ मैं मजबूती से खड़ा हूं’ काफी मायने रखता है.

दो दिनों के बिहार दौरे पर नड्डा

इस बीच भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शुक्रवार से दो दिनों के बिहार दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान उनकी राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आगामी विधानसभा चुनाव के सिलसिले में मुलाकात हो सकती है. नड्डा शुक्रवार शाम पांच बजे पटना पहुंचेंगे. प्रदेश भाजपा कार्यालय में वह चुनाव संचालन समिति की बैठक लेंगे और पदाधिकारियों को संबोधित भी करेंगे.

बिहार में अक्तूबर-नवंबर महीने में विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं और इसके लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव में उतरने के लिए कमर कस चुका है.

मालूम हो कि बिहार में भाजपा और जेडीयू के अलावा एनडीए का तीसरा घटक दल चिराग पासवान के नेतृत्व वाला लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) है. लोजपा और जेडीयू के बीच संबंधों में पिछले कुछ महीनों से तनातनी चल रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें