Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के पक्ष में 99.9 प्रतिशत नेता- रणदीप सुरजेवाला

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के पक्ष में 99.9 प्रतिशत नेता- रणदीप सुरजेवाला

0
362

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा है कि कांग्रेस जल्द ही एक नए प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया शुरू करेगी. साथ ही उन्होंने (Randeep Surjewala) कहा है कि “99.9 प्रतिशत” नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पार्टी अध्यक्ष के रूप में वापसी करें. Randeep Surjewala

रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, कल (शनिवार) से शुरू होने वाली इस प्रक्रिया के तहत सोनिया गांधी अगले 10 दिनों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें करेंगी. गांधी परिवार के नेता इस दौरान उन 23 “असंतुष्टों नेताओं से मिलेंगे जिन्होंने अगस्त में एक पत्र लिखकर संगठनात्मक बदलाव लाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले- भारत की तरक्की से दुनिया में बढा भरोसा, महामारी में रिकॉर्ड FDI आया

सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा,

पार्टी जल्द ही एक नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया शुरू करेगी. कांग्रेस का एक चुनावी कॉलेज, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और पार्टी सदस्य चुनेंगे कि कौन सबसे अच्छा अनुकूल है. मेरे समेत 99.9% लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष चुना जाए.”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आज बैठक बुलाई है. किसान आंदोलन के बीच बुलाई गई इस बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर रणनीति बनाई जाएगी, जिसमें कांग्रेस के उन नेताओं को भी बुलाया गया है जिन्होंने चार महीने पहले सोनिया गांधी को चिट्टी लिखकर पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे.

शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में बैठक

पार्टी नेतृत्व ने अशोक गहलोत, चिदंबरम, अंबिका सोनी सहित कई नेताओं को भी बुलाया है लेकिन यह पहली दफा है जब बागी खेमे के प्रमुख नेता पहली बार ऐसी बैठक में पहुंचे हैं. सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर मीटिंग के लिए कांग्रेस के सीनियर नेता पहुंचे हैं. इनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पृथ्वीराज चव्हाण, पी चिदंबरम, भूपिंदर सिंह हुड्डा, अंबिका सोनी, मनीष तिवारी, गुलाम नबी आज़ाद, आनंद शर्मा, कमलनाथ आदि शामिल हैं. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बैठक के लिए 10 जनपथ पहुंचे हैं.

कांग्रेस में उथल-पुथल

मालूम हो कि हाल में मध्य प्रदेश विधानसभा उप-चुनाव और बिहार चुनाव समेत कई चुनावों में कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं की तरफ से संगठन में बदलाव की मांग की गई है. पार्टी के सीनियर नेता कपिल सिब्बल, तारिक अनवर जैसे नेताओं ने ऐसी मांग की है. इससे पहले कांग्रेस के 23 नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान से पत्र लिखकर संगठन में फेरबदल करने की मांग की थी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें